उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

तन्वी सेठ को अधिकारी जारी कर सकते हैं बैकडेट में नोटिस

तन्वी सेठ पासपोर्ट प्रकरण में क्षेत्रीय पासपोर्ट विभाग को विदेश मंत्रालय के आदेश का इंतजार है। बताया जा रहा है कि अधिकारी सोमवार को बैकडेट में तन्वी को नोटिस जारी कर सकते हैं। ऐसा करना उन्हें सवालों के घेरे में खड़ा कर देगा।

तन्वी सेठ को अधिकारी जारी कर सकते हैं बैकडेट में नोटिस

बीती 26 जून को तन्वी ने ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से शिकायत कर पासपोर्ट विवाद को खड़ा कर दिया था। इस पर मंत्रालय के एक अधिकारी को मामले को जल्द निस्तारित करने का आदेश क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी (आरपीओ) पीयूष वर्मा को दिया।

फोन पर आदेश मिलने के महज एक घंटे के भीतर तन्वी सेठ व उसके पति अनस सिद्दीकी को पासपोर्ट जारी कर दिया गया। फिर जब पुलिस ने दोनों के पते का सत्यापन कराया तो रिपोर्ट प्रतिकूल आई। इसके बाद आरपीओ बैकफुट पर आ गए।
मंत्रालय से आदेश मिलने के बाद भी फैसला लेंगे अफसर

सूत्रों का कहना है कि आरपीओ पीयूष वर्मा अब इस मामले में फैसला नहीं लेना चाहते हैं। इसलिए तन्वी व अनस को नोटिस जारी करने से बच रहे हैं। मंत्रालय से आदेश मिलने के बाद ही वह कोई फैसला लेंगे।

पीयूष वर्मा बीते हफ्ते में सिर्फ शुक्रवार को ही ड्यूटी पर थे। वह किसी से मिल भी नहीं रहे हैं। ऐसे में सोमवार को कार्यालय खुलने पर नोटिस के बाबत उन पर दबाव रहेगा।

बता दें, तन्वी ने तत्कालीन सहायक पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर धार्मिक आधार पर पासपोर्ट रोकने का आरोप लगाया था। ऐसे में अब आरपीओ को डर सता रहा है कि नोटिस जारी कर तन्वी का पासपोर्ट रद्द करते हैं तो धार्मिक विवाद न खड़ा हो जाए।

Related Articles

Back to top button