राष्ट्रीय

तमिलनाडु के 70 साल के बुजुर्ग के यूट्यूब पर हुए एक करोड़ सब्सक्राइबर, जाने क्या है खास

तमिलनाडु के एक छोटे से गांव के एक यूट्यूबर का नाम पूरी दुनिया में हो रहा है। उसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चाएं हैं। दरअसल, वह यूट्यूब पर सिर्फ और सिर्फ खाने से जुड़ी वीडियो पोस्ट करते हैं। उनकी अंतरराष्ट्रीय लोकप्रियता की वजह से भारत का भी नाम रोशन हो रहा है। उनके यूट्यूब पर एक करोड़ सब्सक्राइबर हो गए हैं।

तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई जिले के एक छोटे से गांव से संबंध रखने वाले चिन्ना वीरमंगलम ने यूट्यूब के माध्यम से लोगों को लजीज खाना बनाना सिखाते हैं। चिन्ना वीरमंगलम बहुत अच्छा खाना बनाते हैं। वह अपने यूट्यूब पर खाने से संबंधित वीडियो ही डालते हैं। उनका यूट्यूब चैनल एक प्रकार का फूड चैनल ही है, जहां पर आपको हर एक प्रकार के भोजन की वीडियो मिल जाएंगे।

चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भी चिन्ना वीरमंगलम से मिले थे और उन्होंने उनके हाथ का बना खाना भी खाया था जिसके बाद से उनकी प्रसिद्धि रातों रात इतनी तेजी से बढ़ी कि लगभग हर सप्ताह करीब 10,000 लोग उनके चैनल को सब्सक्राइब करने लगे। राहुल गांधी वाले वीडियो को 26 मिलियन व्यू मिले हैं। राहुल गांधी का वीडियो चिन्ना वीरमंगलम ने अपने फूड चैनल पर पोस्ट किया था, जिसमें राहुल गांधी खाना खाते नजर आ रहे थे।

चिन्ना वीरमंगलम नाम के यूट्यूबर पहले किसान हुआ करता थे, लेकिन सब कुछ छोड़ कर उन्होंने अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू कर दिया। जिसमें वह खाने पकाने से संबंधित वीडियो बनाकर डालने लगे। आज उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर यूट्यूब पर एक करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइब हासिल कर लिए हैं।

आप उनकी उम्र के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे। चिन्ना वीरमंगलम की उम्र करीब 70 साल की हो चुकी है और इस उम्र में वह यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करके लाखों रुपए कमा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जब मैं 25 साल का था तभी से मैंने खाना बनाना सीख लिया था और आज मैं 70 साल का हूं। मैंने कभी सोचा ही नहीं था कि आज मेरा इतना नाम होगा। मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं इन्होंने मेरे काम के प्रति अपना प्यार प्रदर्शित किया।

चिन्ना वीरमंगलम यूट्यूब से करीब 7 लाख रुपये प्रतिमा कमा लेते हैं। हाल ही में उनकी टीम मुख्यमंत्री से मिली थी जहां उन्हें कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए चीफ मिनिस्टर पब्लिक रिलीफ फंड के रूप में 10 लाख रुपए का चेक दिया था।

Related Articles

Back to top button