अन्तर्राष्ट्रीय

ताइवान : मां के सामने चार साल की बच्ची का सर कलम करने वाले युवक को लोगों ने पीटा

एजेन्सी/  taiwan-toddler-beheaded-memorial-afp_650x400_51459235031ताइपेई: ताइवान ने एक चार साल की बच्ची का उसकी मां का सर कलम करने वाले व्यक्ति को गुस्साई भीड़ ने जमकर पीटा। पुलिस द्वारा इस व्यक्ति को हिरासत में लिए जाने के बाद कुद्ध भीड़ इस व्यक्ति पर टूट पड़ी। इस बीच, दिल को दहलाने वाली इस घटना के सामने आने के बाद ताइवान की संसद ने कहा है कि वह मासूम बच्चों को मौत के घाट उतारने वालों के खिलाफ कानून सख्‍त करने पर विचार कर रही है।

पुलिस के अनुसार, हत्यारे में बच्‍ची को उस समय पीछे से पकड़ा जब वह अपनी मां के साथ रिश्तेदारों से मिलने साइकिल से मेट्रो स्टेशन जा रही थी। इस व्यक्ति ने अपनी बेटी को बचाने के लिए  सामने खड़ी मां को धक्का दिया और फिर किचन में इस्तेमाल होने वाले चाकू से मासूम को मौत के घाट उतार दिया। सब कुछ इतना अचानक हुआ कि मौके पर खड़े लोग भी कुछ नहीं कर सके। बाद में पुलिस ने इस व्यक्ति को  गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि हत्‍या के आरोपी 33 वर्षीय वांग को इससे पहले मादक पदार्थ से जुड़े मामलों में भी गिरफ्तार किया जा चुका है। ताइवान के एक दैनिक अखबार के अनुसार, वांग बेरोजगार था और अपने पेरेंट्स के साथ रह रहा था। मानसिक रूप से बीमार होने के कारण इससे पहले उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। ताइवान में एक साल के अंदर किसी बच्चे की इस तरह से नृशंस हत्या का यह दूसरा मामला है। इसे लेकर लोगों में खासी नाराजगी है और वे ऐसे अपराधों के दोषियों को मौत की सजा देने की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button