ज्ञान भंडारराज्य

तीन पैंथरों के हमले से दो महिलाओं की मौत, बनास नदी में बकरियां चराने गई थीं

नई दिल्ली: जिले के बौंली उपखंड के निकटवर्ती ग्राम पंचायत निमोद राठोड के ग्राम गुड़ला नदी की दो महिलाओं पर तीन पैंथरों ने हमला कर दिया। जिससे दोनों महिलाओं की मौके पर मौत हो गई। वे दोनों रोज की तरह बकरियां चराने बनास नदी के किनारे गई थीं। पुलिस और वन विभाग ने इस हमले की पुष्टि की है। हमले के बाद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

घटनास्थल से दूर बकरियां चरा रहे गांव के दयाराम बैरवा पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों को बताया कि सुबह से शाम तक रोजाना बकरिया चराने के लिए गांव की महिलाओं के साथ वह भी बकरियां चराने आता था। आज दिन में महिलाओं के साथ गांव के मोहनलाल की पत्नी शांति देवी और हीरा की पत्नी राजन्ति देवी बनास नदी पर पानी वाली जगह बकरियां चरा रही थीं। इसी बीच पैंथरो ने महिलाओं पर हमला बोल दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। पैंथरों के हमले से महिला शांतिदेवी की बायी आंख व गर्दन पर पंजे से बने गहरे घाव थे। दूसरी महिला राजन्ति देवी की गर्दन पर पंजे का वार था। इससे उसकी गर्दन टूट गई थी।

पैंथर से बचाने गांव के लोग पहुंचे

दयाराम ने घटनास्थल से भागकर गांव के लोगों को हमले के बारे में बताया। तुरंत ही बड़ी संख्या में ग्रामीण लाठियां लेकर वहां पहुंचे, लेकिन तब तक पैंथरों के हमले से घायल महिलाएं दम तोड़ चुकी थीं। बाद में ग्राम पंचायती की सरपंच राजंती देवी ने पुलिस को दी। जाब्ते के साथ पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया।

पगमार्क देखकर बताया पैंथर ने किया था हमला

वन विभाग के रेंजर लक्ष्मीकांत जैमन ने वनकर्मियों के साथ जगह की छानबीन की तो वहां पैंथर के पगमार्क मिले। उनके आधार पर उन्होंने इस हमले को पैंथर का हमला ही बताया। अलग-अलग पगमार्क के आधार पर सामने आया कि तीन पैंथरों ने यह हमला किया। इसकी जानकारी ​​​​​​​डीएसपी राकेश राजोरा, एसडीएम व तहसीलदार को भी दी गई।

सूचना पर शाक करीब 6 बजे डीएसपी राकेश राजोरा एवं मित्रपुरा नायब तहसीलदार बृजेश मीणा भी घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को महिलाओं के पोस्टमार्टम कराए जाने के लिए समझाया। ग्रामीण चाहते थे कि मौके पर विधायक इंदिरा मीना को बुलाया जाए। अधिकारियों ने विधायक इंदिरा मीना से बात की। उनकी ग्रामीणों से बात कराई। विधायक ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाए जाने की बात की। फिर शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जा सका।

Related Articles

Back to top button