स्पोर्ट्स

तीसरा T-20: आज भारत के इन 6 खिलाड़ियों पर होगा जीत का जिम्मा

आखिरी T-20: इन 6 खिलाड़ियों पर होगा जीत का दारोमदार

शनिवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केप टाउन में सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें 1-1 जीत के साथ सीरीज में बरीबरी पर हैं। भारतीय टीम इस मैच और सीरीज को जीतकर इस दौरे का अंत चाहेगी। आगे की स्लाइड्स में हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिनपर होगा जीत का दारोमदार..तीसरा T-20: भारत के इन 6 खिलाड़ियों पर होगा जीत का जिम्मा

विराट कोहली

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खत्म हुई 6 वनडे मैचों की सीरीज में कोहली ने सबसे ज्यादा 558 रन बनाए थे। इस टी-20 सीरीज में पिछले 2 मैचों में विराट कुछ खास तो नही कर पाएं हैं लेकिन मुश्किल वक्त में टीम इंडिया के संकटमोचक के रूप में कोहली अगर एकबार फिर वापसी करते हैं तो टीम इंडिया के लिए इससे अच्छी बात कुछ और नहीं हो सकती।

मनीष पांडे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं। जोहानिसबर्ग में खेले गए पहले मुकाबले में पांडे ने 27 गेंदों में 29 रनों बनाए थे, सेंचुरियन के दूसरे टी-20 में उन्होंने 48 गेंदों में 79 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। इस टी-20 सीरीज में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। दोनों ही मैचों में वह नाबाद रहे थे। यही वजह है कि टीम इंडिया एक बार फिर से उनसे बेहतरीन पारी की उम्मीद करेगी

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी पिछले मैच में अच्छे टच में दिखे थे। दूसरे टी-20 में धोनी ने 28 गेंदों में 52 रनों की तेज पारी खेली थी। सीरीज के पहले टी-20 मैच में धोनी ने 11 गेंदों में 16 रन बनाए थे। तीसरे मैच में भी धोनी अगर एक बेहतरीन पारी खेल गए तो टीम इंडिया के लिए सीरीज जीतना आसान हो सकता है।

शिखर धवन

पहले टी-20 में 39 गेंदों मे 72 रन बनाने वाले शिखर धवन अच्छे फॉर्म में हैं।दूसरे मैच में उन्होंने 14 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली थी लेकिन वह बड़ा स्कोर करने में नाकामयाब रहे थे। इस मैच में एकबार फिर शिखर धवन से टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

भुवनेश्वर कुमार

गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने पहले मैच में शानदार 5 विकेट लिए थे। दूसरे मैच में भुवनेश्वर कोई विकेट तो नहीं ले पाए, लेकिन उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी की थी। अगर आखिरी मैच मे भुवनेश्वर चल गए तो टीम इंडिया को जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

जयदेव उनादकट

उनादकट ने पहले मैच में केवल एक विकेट लिया, जबकि दूसरे मैच में वह 2 विकेट लेने में कामयाब हुए थे। हालांकि तीसरे मैच में उनका खेलना पक्का नहीं है, लेकिन अगर इस मैच में वह खेलते हैं तो भुवनेश्वर कुमार के साथ पेस अटैक का जिम्मा उनके पास ही होगा।

Related Articles

Back to top button