मनोरंजन

तुलसी राम ने की थी भूतिया फिल्मों की शुरुआत, वीराना जैसी दी थी हॉरर फिल्मे

बॉलिवुड फिल्मों की में प्यार, मोहब्बत और अमीर-गरिबी से हटकर फिल्मों से लोगों के में डर पैदा करने वाले डायरेक्टर तुलसी रामसे अब हमारे बीच नहीं रहें। शुक्रवार रात को मुंबई में उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली। 77 साल उम्र में हॉरर फिल्मों के रचईता ने अपने प्राण त्यागे।

तुलसी राम ने की थी भूतिया फिल्मों की शुरुआत, वीराना जैसी दी थी हॉरर फिल्मे उन्होंने 70 और 80 के दशक के दौरान हिन्दी सिनेमा में हॉरर फिल्मों की शुरुआत करने वाले निर्देशक तुलसी रामसे ने फिल्म ‘दो गज जमीन के नीचे’, ‘दरवाजा’, ‘पुराना मंदिर’ और ‘वीराना’ जैसी हिट हॉरर फिल्में दी हैं। जिन्हें कभी भूलाया नहीं जा सकता हैं। तुलसी रामसे को काफी लंबे समय से सीने में दर्द की शिकायत की थी। लेकिन अचानक ज्यादा बढ़ गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। लेकिन जब तक उन्हें अस्पताल ले जाया गाया तब तक बहुत देर हो चुकी थी। वहां पहुंचे के बाद डॉक्टर ने उन्हें जवाब दे दिया।

बता दें कि हिन्दी सिनेमा इंडस्ट्री का एक समय ऐसा था जब तुलसी रामसे की फिल्में ही इंडस्ट्री में हॉरर का ऑशन थीं। तुलसी रामसे की फिल्मों को फैंस भी बहुत ही पसंद करते थे। इतना नहीं फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट भी साबित होती थीं। कहा तो यहां तक जाता है कि ड्रिस्ट्रीब्यूटर्स भी रामसे ब्रदर्स की फिल्मों को बनने के साथ ही खरीद लेते थे। क्योंकि इससे उन्हें काफी फयादा मिलता था।

Related Articles

Back to top button