टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

तो क्या तमिलनाडु में जयललिता से हाथ मिलाएगी भाजपा?

phpThumb_generated_thumbnail (34)दस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली। तमिलनाडु में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस और डीएमके के बीच रिश्ते फिर से पटरी पर आने की खबरों के बीच भाजपा ने भी इस दक्षिणी राज्य में अपने बेहतर भविष्य के लिए गठबंधन सहयोगी की तलाश शुरू कर दी है। 

 संकेत हैं कि भाजपा को सत्तारूढ़ एआईएडीएमके से सकारात्मक संकेत भी मिले हैं। भाजपा के उच्चस्तरीय सूत्रों के अनुसार पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों में 100 सीटों पर लडऩे की अपनी शुरुआती मांग से हटते हुए 60 सीटों पर ही आंखें गड़ाने का निश्चय सा कर लिया है। 
 
सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री जयललिता पहले एकला चलो रे की नीति पर चलने वाली थीं लेकिन कांग्रेस और डीएमके बीच रिश्ते सामान्य होने की खबर के चलते उन्हें अपने रुक पर फिर से विचार के लिए विवश होना पड़ा है।
 
सूत्रों के अनुसार भाजपा ने डीएमके के साथ भी चुनाव पूर्व गठबंधन से इनकार नहीं किया है। पार्टी के पहले भी डीएमके के साथ रह चुकी है। पर कुछ भाजपा नेताओं के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य की मुख्यमंत्री जयललिता के बीच रिश्ते मधुर हैं। 
 
ऐसे में मोदी खुद ही इस सम्भावित गठबंधन को आगे बढ़ाने में भूमिका अदा कर सकते हैं। भाजपा के एक अन्य नेता के अनुसार वैसे भी लोकसभा और राज्यसभा दोनों में एआईएडीएमके हमारे साथ ही रही है। हमें उनके समर्थन की जरूरत है। ऐसे में हम जयललिता को नाराज नहीं करना चाहेंगे। 

Related Articles

Back to top button