स्पोर्ट्स

थिसारा परेरा का शतक गया बेकार, न्यूजीलैंड ने वन-डे सीरीज पर किया कब्जा

रॉस टेलर (90) की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने माउंट मौंगानुई में खेले गए दूसरे वन-डे में श्रीलंका को 21 रनों से हराकर दूसरी जीत दर्ज की। इसी के साथ कीवी टीम ने तीन मैचों की वन-डे सीरीर को 2-0 से कब्जा कर लिया है।

थिसारा परेरा का शतक गया बेकार, न्यूजीलैंड ने वन-डे सीरीज पर किया कब्जा

अब दोनों टीमों के बीच तीसरा वन-डे 8 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच में थिसारा परेरा को शानदार प्रदर्शन करने करने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 74 गेंदों में 8 चौके और 13 छक्कों की मदद से 140 रन की आक्रामक पारी खेली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 319 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 298 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड को मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरों (87) की सलामी जोड़ी ने कीवी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन 34 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका गप्टिल के रूप में लगा। वह 13 रन बनाकर ऑउट हो गए।

इसके कुछ ही देर बाद कप्तान केन विलियमसन (1) ने अपना विकेट गंवाया। कीवी टीम की तरफ से टेलर के अलावा जेम्स निशाम (64), निकोलस 32 रन बनाए। वहीं, श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा ने 2 और प्रदीप ने 1 विकेट झटके।, जबकि 4 बल्लेबाज रनआउट हो गए।

न्यूजीलैंड के 319 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। 28 रन के स्कोर पर पहला विकेट निरोशन डिकवेला (9) के रूप में गिरा। इसके कुछ देर बाद 63 रन के स्कोर पर दूसरा  झटका लगा। कुसल परेरा 4 रन बनाकर पवेलियन लौट चले। 121 रन के स्कोर पर टीम की आछी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

श्रीलंकाई टीम की तरफ से थिसारा परेरा ने शानदार शतकीय पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी। थिसारा परेरा के अलावा गुणाथिलाका ने 71 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी ने 3 विकेट लिए। हेनरी और निशाम 2-2 विकेट लिए, जबकि बोल्ट और साउथी को 1-1 विकेट से संतोष करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button