अन्तर्राष्ट्रीय

दक्षिण कोरिया में भी 10,000 पहुंचा कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा

सीओल : कोरोना वायरस के मामले दुनियाभर में बढ़ते जा रहे हैं। दक्षिण कोरिया में शुक्रवार को COVID-19 के 86 नए मामलों की पुष्टि की गई है, जिसके बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 10,000 के पार पहुंच गया है। दक्षिण कोरिया के सेंटर्स फोर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ने शुक्रवार को कहा कि ताजा मामलों में ज्यादातर केस अधिक आबादी वाले सीओल से सामने आए हैं। इसके अलावा 22 अन्य मामले एयरपोर्ट पर दर्ज किए गए हैं जहां एयरपोर्ट कर्मचारी यात्रियों का चेकअप कर बुखार और श्वसन संबंधी समस्याओं वाले लोगों को अलग कर आइसोलेशन किया जा रहा है। साउथ कोरिया विदेश से आने वाले यात्रियों को दो हफ्तों के लिए क्वारंटाइन पर भेज रहा है ताकि देश में कोरोना वायरस के इंफेक्शन को बढ़ने से बचाया जा सके।

शुक्रवार को सीओल में स्पोर्ट्स कोंप्लेक्स में कोरोना वायरस के कई टेस्टिंग स्टेशन खोले गए हैं। बताया जा रहा है कि देश में अब तक 10,062 मामले सामने आ चुके हैं इनमें से ज्यादातर मामले विदेशों से आए लोगों के हैं।

100 से ज्यादा देशों ने साउथ कोरिया से मांगी मदद

कोरना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच 100 से ज्यादा देशों ने दक्षिण कोरिया से मदद मांगी है। साउथ कोरिया काफी जल्दी कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने में कामयब रहा है ऐसे में अन्य देश भी उससे मदद मांग रहे हैं। दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि उनके देश में बड़े पैमाने पर चलाए गए जांच अभियान का काफी अच्छा परिणाम रहा है। इससे हम लोगों ने न केवल संक्रमितों की पहचान कर ली बल्कि संक्रमण फैलने की रफ्तार पर भी काबू पा लिया। जबकि कभी हमारे यहां चीन के बाद सर्वाधिक मामले थे।

अमेरिका और इटली ने दिए जांच किट के ऑर्डर

साउथ कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि मदद मांगने वाले देशों में अमेरिका और इटली का नाम शामिल है इन देशों ने कोरियाई कंपनियों को जांच किट के ऑर्डर दिए हैं।

Related Articles

Back to top button