उत्तर प्रदेशराज्य

दबंगों से परेशान खुद को जिंदा जलाने पहुंची महिला, तस्वीरें

set-fire-herself-56cdf7153df1c_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/दबंगों की गुंडई और पुलिस की अनदेखी से परेशान श्रावस्ती की एक महिला बुधवार को अपने छह बच्चों के साथ विधानभवन के गेट नंबर तीन के सामने शरीर पर मिट्टी का तेल उड़ेल लिया।

वह आग लगाने जा रही थी कि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे रोका और गिरफ्तार कर लिया। हजरतगंज पुलिस ने श्रावस्ती जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी है।

श्रावस्ती के मल्हीपुर में मंगलगांव निवासी सरोज देवी ने बताया कि दबंग शिड्डन सिंह और रामबाबू वर्ष 2013 में उसकी झोपड़ी में आकर अश्लील बातें करने लगे। विरोध किया तो उन्होंने झोपड़ी में आग लगा दी।

अपने साथियों के साथ उसकी गुमटी तोड़ डाली और सामान लुटवा दिया। मल्हीपुर थाने में इसकी एफआईआर तक नहीं लिखी गई।पुलिस ने उल्टे उसे ही शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद से ही वह पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रही है।

किसी तरह उसने अपनी गुमटी ठीक करवाकर दोबारा दुकानदारी शुरू की। आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत से दबंगों ने दुकान में फिर तोड़फोड़ की तथा हत्या या दूसरे मामले में जेल भिजवाने की धमकी दी।महिला ने बताया कि सीजेएम के आदेश पर पुलिस ने गत 24 जनवरी को मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन दबंगों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

उसने राज्यपाल, महिला आयोग, कमिश्नर को भी प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसी वजह से वह विधानभवन के सामने आत्मदाह करने पहुंची थी।

Related Articles

Back to top button