उत्तराखंडराज्य

दर्दनाक हादसा: बच्चों को ले जा रहा वाहन खाई में गिरा, 9 बच्चों की मौत, 10 घायल

टिहरी जिले के प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर बच्चों को लेकर स्कूल जा रहा मैक्स वाहन संख्या यूए 07क्यू 3126 अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। हादसे में नौ बच्चों की मौत हो गई, जबकि 10 बच्चे घायल हैं। जानकारी के मुताबिक घटना टिहरी जिले के प्रतापनगर ब्लॉक की है। जहां आज सुबह करीब साढ़े सात बजे यह हादसा हुआ। मौके पर चीख-पुकार मच गई। सूचना पर एसडीआर, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया।

वैन में कुल 17 बच्चे सवार थे
बताया गया कि वाहन में कुल 19 बच्चे सवार थे। तहसीलदार ने बताया कि दो बच्चों की मौत मौके पर ही हो गई थी। मुतक बच्चों में चार-पांच साल उम्र के बच्चे भी शामिल हैं। सभी बच्चे एंजल्स इंटरनेशनल स्कूल मदननेगी में पढ़ते हैं। चालक का नाम लक्ष्मण रतूड़ी पुत्र प्रेम दत्त रतूड़ी निवासी रिंडोल गांव है।

बाकी बच्चों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई। एसओ लंबगाव ने बताया कि घटना में नौ बच्चों की मौत हो गई है और 10 गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को जिला अस्पताल टिहरी लाया जा रहा है।

मृतकों के नाम:
-ऋषभ उम्र पांच साल
-अयान उम्र चार साल
-आदित्य उम्र आठ साल
-विहान उम्र पांच साल
-ईशान उम्र छह साल
-अभिनव उम्र छह साल
-साहिल उम्र 13 साल
-आदित्य उम्र 10 साल
-वंश उम्र पांच साल

घायल बच्चों के नाम
– ईशिका
– कृष्णा
– आशीष
– प्रिंस नौ वर्षीय
– ऋषभ 10 वर्षीय
– वेदिका
– अखिलेश आठ वर्षीय
– सिद्धार्थ 10 वर्षीय
– नैतिक
– कान्हा
गंभीर घायल बच्चों को एम्स ऋषिकेश लाया गया
दुर्घटना में घायल चार स्कूली बच्चों को एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया। तहसीलदार रेखा रे की मौजूदगी में एयर एंबुलेंस की मदद से घायल बच्चों को आईडीपीएल स्थित हेलीपैड पर उतारा गया।

यहां से एंबुलेंस पर चार घायलों को एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया। घायल बच्चों के नाम अखिलेश, प्रिंस, सिद्धार्थ, ऋषभ हैं। एक घायल के कार से एम्स पहुंचने की सूचना है।

हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश
टिहरी में स्कूल वैन हादसे की खबर से स्तब्ध हूं। ईश्वर से हताहत हुए बच्चों की आत्मा को शांति व शोक संतप्त परिजनों को धीरज बंधाने की प्रार्थना करता हूं। दुःख की इस घड़ी में सरकार हर समय शोकाकुल परिवारों के साथ खड़ी है। हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
– त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री

Related Articles

Back to top button