मनोरंजन

दर्शकों को खूब पसंद आए आयुष्मान खुराना, पहले दिन आर्टिकल 15 ने की इतनी कमाई

हिंदी सिनेमा के चोटी के तीन सितारों में शामिल अभिनेता आयुष्मान खुराना ने साबित कर दिया है कि कंटेंट पर भरोसा हो तो फिल्मों की ओपनिंग भी बेहतर हो ही जाती है। आयुष्मान की नई फिल्म आर्टिकल 15 के पहले दिन के कलेक्शन ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर उनकी स्थिति मजबूत की है बल्कि ये भी साबित किया है कि छोटे बजट की अच्छी कहानियों पर बनी फिल्मों में उनसे बेहतर दूसरा कोई नहीं है।

निर्देशक अनुभव सिन्हा की जाति व्यवस्था पर सीधी चोट करती ऑफबीट फिल्म आर्टिकल 15 ने पूरे देश में शुक्रवार को पांच करोड दो लाख रुपये का कारोबार किया। यह कलेक्शन फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन के बारे में लगाए गए सारे अनुमानों से कहीं ज्यादा है। ट्रेड पंडित इस फिल्म के पहले दिन साढ़े तीन करोड़ से चार करोड़ कमाने का अनुमान लगा रहे थे, वहीं अमर उजाला ने इसका पहले दिन का कलेक्शन पांच करोड़ रुपये तक रहने की गणना की थी। यह फिल्म इस गणना पर बिल्कुल सही बैठी।

फिल्म की शुक्रवार के सुबह के शोज में शुरूआत कमजोर रही है लेकिन दोपहर के बाद के शोज में धीरे धीरे कलेक्शन बढ़ता गया। बड़े शहरों के इवनिंग और नाइट शोज ने इस कलेक्शन को बेहतर करने में मदद की। फिल्म को जी स्टूडियोज ने रिलीज किया है और फिल्म का मझोले और छोटे शहरों में बिल्कुल कोई प्रचार नहीं किया गया। सिंगल स्क्रीन थिएटर्स वाले उत्तर भारत के ज्यादातर शहरों के लोगों को पता ही नहीं चला कि ऐसी कोई फिल्म रिलीज भी हो रही है।

आयुष्मान खुराना की अपनी फिल्मों की बात करें तो उनके करियर की यह फिल्म बधाई हो के बाद की दूसरे सबसे अच्छी ओपनिंग रही। बधाई हो ने पिछले साल दशहरा के दिन गुरुवार को रिलीज होकर सात करोड़ 35 लाख रुपये की ओपनिंग ली थी। आयुष्मान की दूसरी फिल्मों में शुभ मंगल सावधान की ओपनिंग दो करोड़ 71 लाख, अंधाधुन की ओपनिंग दो करोड़ 70 लाख और बरेली की बर्फी की ओपनिंग दो करोड़ 42 लाख रुपये रही थी।

फिल्म आर्टिकल 15 को ज्यादातर समीक्षकों ने सराहा है। अमर उजाला के रिव्यू में भी फिल्म को साढ़े तीन स्टार मिले हैं। इस रिव्यू को फिल्मों की रेटिंग वेबसाइट आईएमडीबी ने भी अपने पेज पर जगह दी है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म का कलेक्शन शनिवार और रविवार को वर्ड ऑफ माउथ पब्लिसिटी के जरिए सुधरेगा और फिल्म पहले वीकएंड में करीब 18 करोड़ रुपये का बिजनेस करने में कामयाब रहेगी।

Related Articles

Back to top button