टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

दलितों को निशाना बना,योगी सरकार के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन पर बैठी भीम आर्मी

नई दिल्ली : सहारनपुर की हिंसा की आंच दिल्ली भी पहुँच गई . यूपी में दलितों को निशाना बनाए जाने के विरोध में रविवार को भीम आर्मी ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया.जिसमें दलित समुदाय के देशभर से करीब पांच हजार से अधिक लोग शामिल हुए. प्रदर्शनकारियों ने इंसाफ की मांग कर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे भी लगाए.

ये भी पढ़ें: BJP नेता ने PM को लिखा खत, कहा शहीद उमर फैयाज के नाम पर बदलवा दें ‘बाबर रोड’ का नाम

दलितों को निशाना बना,योगी सरकार के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन पर बैठी भीम आर्मी

गौरतलब है कि गत 5 मई को शब्बीरपुर में महाराणा प्रताप की शोभायात्रा के दौरान दलित समुदाय और राजपूत समुदाय के बीच शुरू हुए विवाद ने बाद में बड़ा रूप ले लिया और उपद्रवियों ने दलितों के कुछ मकानों 20 वाहनों को जला दिया. बाद में हिंसा की यह आग आसपास के इलाकों में भी पहुँच गई. सहारनपुर हिंसा के बाद भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. लेकिन भीम आर्मी के भूमिगत हुए अध्यक्ष चंद्रशेखर ने भी रविवार को प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया.

ये भी पढ़ें: यूपी में रमजान के लिए RSS का मेन्यू, गाय के दूध से खोला जाएगा रोजा

बता दें कि चंद्रशेखर ने कहा कि भीम आर्मी के 200 से ज्यादा सदस्यों को पकड़ कर जेल भेजना और रासुका जैसी जघन्य आपराधिक धाराएं लगाना दलित समाज के आंदोलन को जबरदस्ती गैरकानूनी तरीके से दबाने की साजिश है. भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर ने कहा कि 23 मई को पूरा दलित समाज सहारनपुर के दोषियों को जेल में बंद करने के लिए देशव्यापी आंदोलन करेगा. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि दलित समाज की शर्त नहीं मानी गई तो देशव्यापी स्तर पर दलित हिंदू धर्म को त्यागकर बौद्ध धर्म अपना लेंगे.

Related Articles

Back to top button