राष्ट्रीय

दाऊद का होटल 4.28 करोड़ में हुआ नीलाम, पत्रकार बालाकृष्णन की बोली सबसे बड़ी

dawood-ibrahim_650x400_81440209002मुंबई: डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी आखिरकार नीलाम हो गई। नागपाड़ा में भिन्डी बाजार इलाके में होटल रौनक अफ़रोज़ दाऊद का होटल है, जिसे मुंबई के ही पत्रकार बालाकृष्णन ने सबसे उंची बोली लगाकर जीत लिया। दाऊद के घर के पास रौनक होटल कभी दाऊद का अड्डा हुआ करता था।

नीलामी के लिए केवल दो लोग सामने आए
नीलामी जीतने वाले पत्रकार एस बालाकृष्णन का दावा है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो अब ये देश सेवा समिति का केंद्र होगा, जहां गरीब बच्चों को शिक्षा मिलेगी। खुली नीलामी ताज होटल के ठीक पीछे डिप्लोमेट होटल में हुई। वहां कुल 7 प्रॉपर्टी की खुली नीलामी हुई, लेकिन सबकी निगाहें सिर्फ और सिर्फ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के होटल की नीलामी पर थी। दाऊद इब्राहिम के भिन्डी बाजार में रौनक अफरोज होटल की खुली बोली के लिए केवल दो लोग सामने आए। एक पत्रकार बालाकृष्णन और दूसरे सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट। बालाकृष्णन की बोली सबसे अधिक 4 करोड़ 28 लाख रही।

नीलामी तीन तरह से हुई। एक खुली बोली, दूसरी ऑनलाइन और तीसरी लिफाफा बंद। ऑनलाइन में सिर्फ एक शख्स ने 2 करोड़ 52 लाख की बोली लगाई थी, जबकि सैफी बुरहानि ट्रस्ट ने बंद लिफाफे में 1 करोड़ 72 लाख की बोली लगाई थी। इस तरह पत्रकार बालाकृष्णन की बोली सबसे ऊंची साबित हुई। एस बालाकृष्णन को 30 दिन के भीतर रुपये जमा करना है। बालाकृष्णन का कहना है कि वो देश की जनता से अपील कर रुपये जमा करेंगे।

क्या बालाकृष्णन इतनी बड़ी रकम जमा कर पाएंगे?
1993 बम धमाको में दाऊद का नाम आने बाद इसे जब्त कर लिया गया था। लेकिन बाद में दाऊद के लोगों ने फिर से कब्ज़ा कर होटल को किराये पर दे दिया था। इस पर होटल दिल्ली जायका का बोर्ड आज भी लगा है। जुलाई 2013 में इसे फिर से सील कर बुधवार को इसकी नीलामी हुई। लेकिन बड़ा सवाल है क्या बालाकृष्णन इतनी बड़ी रकम जमा कर पाएंगे और क्या उनको इसका कब्ज़ा मिल पाएगा?

Related Articles

Back to top button