टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

दाऊद के फोन कॉल पर घिरे एकनाथ खडसे ने खुद शुरू की पड़ताल, करीबी MLC को सौंपा जांच का जिम्मा

एजेंसी/ khadse_650_052616043609अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से फोन कनेक्शन को लेकर आरोपों में घिरे महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खडसे ने अब खुद मामले की जांच शुरू कर दी है. मंत्री ने अपने करीबी MLC गुरुमुख जगवानी को जांच का जिम्मा सौंपा है. जगवानी उस पाकिस्तानी नंबर की जांच करेंगे, जिसे दाऊद के घर का बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, खडसे ने गुरुमुख जगवानी से कहा है कि वह इस आशय से जांच को आगे बढाएं कि उनके मोबाइल पर कराची के जिस नंबर से फोन आएं, वह दाऊद इब्राहिम के घर का है या नहीं. बता दें कि जगवानी सिंधी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और उनके परिजन कराची में रहते हैं. मंत्री ने अपने निर्देश में कहा है कि कॉल रिकॉर्ड्स में जिस पते का जिक्र किया गया है, उसको लेकर भी जांच की जाए कि वह पता वाकई दाऊद इब्राहिम के घर का है या नहीं.

जांच एजेंसियों ने की है कराची में दाऊद के पते की पुष्टि
गौरतलब है कि भारतीय जांच एजेंसियां पहले ही यह पुष्ट कर चुकी हैं कि टेलीफोन नंबर दाऊद की पत्नी महजबीं शेखके नाम से रजिस्टर्ड है. यही नहीं, दाऊद के पाकिस्तानी पते के तौर पर डी-13, ब्लॉक-4, क्लिफटन, कराची का जिक्र उस डोजियर में भी है, जो एनएसए अजित डोभाल ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को सौंपे हैं.

इससे पहले एथि‍कल हैकर मनीष भांगले की ओर से पीटीसीएल की कॉल डिटेल निकाले जाने और आम आदमी पार्टी की ओर से दाऊद कनेक्शन को लेकर सवाल किए जाने पर खडसे ने कहा था, ‘आम आदमी पार्टी ने जो कागजात दिखाए हैं और उसमें दाऊद इब्राहिम के जिस पते का जिक्र किया गया है, जाली जान पड़ता है.’

‘आज तक’ ने किया था खुलासा
बता दें कि पिछले दिनों अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहि‍म और महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे के फोन कनेक्शन पर ‘आज तक’ ने एक और ठोस सबूत का खुलासा किया था. वडोदरा के एथिकल हैकर मनीष भांगले के जरिए ‘आज तक’ के हाथ दाऊद की पत्नी महजबीं शेख का टेलीफोन बिल लगा है. इसमें इस बात का साफ जिक्र है कि मंत्री के मोबाइल पर दो महीने में 7 बार दाऊद के घर के लैंडलाइन से कॉल आया था.

पिछले साल जनवरी से मार्च के बीच आए फोन
पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन कंपनी लिमिटेड के बिल के मुताबिक, दाऊद के घर से खडसे के नाम से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर पिछले साल जनवरी से मार्च के बीच सात बार फोन कॉल किए गए थे. जबकि इससे पहले ‘आज तक’ ने खुलासा किया था कि पाकिस्तान के कराची शहर के अपने बंगले से मोस्टवांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहि‍म भारत में जिन नंबरों पर कॉल करता था, उसमें एक नंबर महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे के नाम पर रजिस्टर्ड था.

एटीएस ने दी क्लीन चिट
खबर दिखाए जाने के बाद आनन-फानन में मुंबई पुलिस ने खडसे को क्लीन चिट दे दी. खडसे ने भी आरोपों को खारिज कर दिया. यहां तक कि क्लीन चि‍ट को आधार बनाकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने भी खडसे का बचाव किया . लेकिन अब जो दस्तावेज सामने आए हैं, उससे यह साबित होता है कि दाऊद के नंबर से खडसे के नाम पर लिए गए नंबर पर 18 जनवरी 2015 से 28 मार्च 2015 तक 7 कॉल आए थे.

Related Articles

Back to top button