फीचर्डराष्ट्रीय

दादरी कांड : धरने पर बैठी साध्वी प्राची

img_20161006051517DADRI: दादरी कांड के आरोपी रवि की मंगलवार को हुई मौत के बाद बिसहड़ा गांव में फैला तनाव अभी तक शांत नहीं हुआ है।

शव रखकर विरोध जता रहे लोग
मृतक के परिजन अंतिम संस्कार करने से इंकार करते हुए शव को रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं। अखलाक के बेटे चांद मोहम्मद की गिरफ्तारी की मांग करते हुए एक करोड़ रुपए मुआवजा भी मांगा है। बीजेपी नेता साध्वी प्राची भी गांव में पहुंच गई हैं। भारी पुलिस बल तैनात है।
अखिलेश का पुतला जलाया
जानकारी के मुताबिक, लोगों ने बुधवार को जुलूस निकाल कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सीएम अखिलेश यादव का पुतला जलाया। वहीं, बीजेपी नेता साध्वी प्राची भी लोगों के साथ धरने पर बैठ गई हैं। परिवार का आरोप है कि जेल प्रशासन ने उसे अलग सेल में रखा था। 30 सितंबर को कुछ पुलिसकर्मियों ने उसी बुरी तरह पीटा जिसके कारण उसकी हालत बिगड़ गई थी।
परिवार को प्रशासन ने दिया ये ऑफर
इस बीच मृतक के परिवार को मनाने की कोशिश कर रहा प्रशासन उनकी कुछ मांगे मानने को तैयार हो गया है. इसके तहत इस केस की जांच चलने तक जेलर को हटाने, न्यायिक जांच से संतुष्ट नहीं होने पर सीबाआई जांच कराने और 10 लाख रुपये मुआवजा देने को तैयार है. डीम की तरफ से यह आश्वासन दिया गया है. फिलहाल बातचीत जारी है.
मानवाधिकार आयोग ने भेजा नोटिस
दिल्ली की एक स्थानीय अदालत के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की निगरानी में बुधवार को रवि के शव का पोस्टमार्टम हुआ, क्योंकि यह मामला न्यायिक हिरासत में मौत का है. गौतमबुद्ध नगर के जिला मेजिस्ट्रेट एन पी सिंह ने मौत की जांच के आदेश दिए हैं. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर चार हफ्तों के भीतर जवाब मांगा है.
 

Related Articles

Back to top button