फीचर्डस्पोर्ट्स

दिग्गज हस्तियां हुई साक्षी की कायल

Sakshi-Malik-AFPनई दिल्ली:खेलो के महाकुंभ रियो ओलिंपिक में जब भारत को एक के बाद एक निराश हाथ लग रही थी ऐसे में देश की बेटी साक्षी मलिक ने (58 किग्रा) कुश्ती प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए देश को पहला पदक दिलाया। साक्षी ने न सिर्फ बल्कि देश को मैडल के सूखे से निकाला बल्कि आलोचकों के मुंह भी बंद कर दिए. साक्षी की जीत से हर किसी का सीन गर्व से चौड़ा हो गया. साक्षी की जीत की ख़ुशी सोशल मीडिया पर जमकर छाई रही. आम इंसान से लेकर कई दिग्गज हस्तियों ने सोशल मीडिया पर साक्षी के लिए ट्वीट किये.

महान क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा कि पूरे देश को साक्षी पर गर्व है . रियो ओलंपिक में भारतीय दल के सद्भावना दूत तेंदुलकर ने ट्वीट किया, सुबह उठते ही क्या शानदार खबर मिली. साक्षी मलिक रियो ओलंपिक में आपके संयम और जज्बे ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है. बहुत बहुत बधाई.

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज एम सी मेरीकाम और बीजिंग ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भी साक्षी की तारीफ की. मेरीकाम ने लिखा बधाई हो साक्षी मलिक. रियो ओलंपिक, खेलो इंडिया. वहीं विजेंदर ने लिखा साक्षी मलिक की मां को सलाम जिसने उसे कुश्ती में जाने के लिये प्रेरित किया. आज सवा अरब लोग जश्न मना रहे हैं.

लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग ने ट्वीट किया ,जब कांस्य की अहमियत पीले तमगे से ज्यादा होती है. साक्षी मलिक को सलाम. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साक्षी के आत्मविश्वास की तारीफ करते हुए कहा साक्षी मलिक का शानदार प्रदर्शन जिसके पीछे उसका संयम और आत्मविश्वास था.

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा साक्षी मलिक इस बात का सबूत है कि कन्या को नहीं मारने पर क्या हो सकता है. जब हालात कठिन होते हैं तो हमारी लड़कियां ही लाज रखती हैं. भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा साक्षी मलिक को कांस्य जीतने पर बधाई. हमें आप पर गर्व है.

भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा कोच अनिल कुंबले ने लिखा साक्षी मलिक को इस उपलब्धि पर बधाई. आप पर गर्व है. बीसीसीआई ने ट्वीट किया साक्षी मलिक को रियो ओलंपिक में हमारा पहला पदक जीतने पर बधाई. भारतीय हाकी टीम के कप्तान पी आर श्रीजेश ने लिखा साक्षी मलिक को बधाई .

Related Articles

Back to top button