टॉप न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर नकेल कसने के लिए अमित शाह को लिखा पत्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सोशल मीडिया को लेकर कड़े कानून लाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया नफरत और हिंसा फैला रहा है, इसलिए इस पर नकेल कसने की जरूरत है. पत्र के जरिए उन्होंने फिर आरएसएस पर निशाना साधा. पत्र में लिखा है कि ‘कश्मीरियों को राष्ट्र विरोधी बोलने वालों को आरएसएस से सम्बंधित ‘इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र’ सम्मानित करता है.

दिग्विजय सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह से सोशल मीडिया साइट्स के लिए कड़े कानून बनाने की मांग की. दिग्विजय ने गृहमंत्री से सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ाने वालों के लिए कड़ी सजा वाले कानून की भी जरूरत बताई.

दिग्विजय सिंह इससे पहले राज्यसभा में फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर झूठी खबरें फैलाने और ट्रोल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठा चुके हैं. उन्होंने कहा कि कई बार सोशल मीडिया पर प्रसारित फेक न्यूज ही सांप्रदायिक हिंसा का कारण बन जाता है. फेक न्यूज को ट्विटर पर फैलाने वालों को बड़े लोग भी फॉलो करते हैं. दिग्विजय ने कहा कि लोग ट्विटर पर जहरीली भाषा का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे लोगों पर नकेल कसने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button