BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, दिन में छा गया अंधेरा

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हो रही है। वहीं, आसमान में छाए घने बादलों की वजह से दिल्ली और नोएडा में बुधवार दोपहर में अंधेरा छा गया। लोगों को सड़कों पर लाइट जलाकर वाहन चलाने पड़े। फिलहाल दिल्ली के अलावा गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बारिश हो रही है। वहीं, इससे पहले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से मंगलवार को निजात मिली। मंगलवार सुबह बादल ही छा गए और कुछ ही देर में बूंदाबांदी होने लगी, इससे मौसम सुहाना हो गया। बारिश ने धान की फसल की पानी की किल्लत का कुछ हद तक समाधान कर दिया।

सोमवार रात से ही जिले में ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो गई थीं। रात को जिले के कई जगह बूंदाबांदी हुई। मंगलवार सुबह अचानक मौसम बदला और जिलेभर में कई जगह बारिश हुई। रिमङिाम फुहारों के साथ काली घटाएं छा गईं। दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से गर्मी लोगों को बेहाल कर रही थी। हालांकि, बीच-बीच में कई बार बादल तो छाए, पर बरसे नहीं। मौसम विभाग ने भी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था, पर बारिश नहीं हुई। मंगलवार सुबह बारिश शुरू हुई तो लोग उसका आनंद लेते दिखे। बच्चे पानी के अठखेलियां करते नजर आए। दुपहिया सवार भी बारिश के बीच भीगते हुए अपने गंतव्य की ओर जाते दिखे।

हल्की बारिश ने पानी निकासी व्यवस्था की पोल खोल दी। कामी रोड, सारंग रोड, शनि मंदिर के पास, ओल्ड डीसी रोड, ककरोई रोड सहित आसपास के नीचे कई क्षेत्र में पानी भर गया। हालांकि कुछ देर बाद पानी निकल गया, लेकिन इस दौरान दुकानदारों को परेशानी का सामना जरूर करना पड़ा। वहीं, सोनीपत के मौसम विज्ञानी प्रेमदीप सिंह ने बताया कि पुरवैया हवा चलने से मानसूनी हवा के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल स्थिति बन रही है।

Related Articles

Back to top button