दिल्लीफीचर्डराष्ट्रीय

दिल्ली के द्वारका में आज ‘कार फ़्री डे’, सीएम केजरीवाल मंत्रियों संग चलाएंगे साइकिल

arvind-cycling_650x400_71445505304नई दिल्ली: दिल्ली में जाम और प्रदूषण की समस्या से निजात पाने और जागरूकता बढ़ाने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार आज (रविवार को) दिल्ली के द्वारका इलाके में दूसरा कार फ्री डे मनाएगी। इस मौके पर साइकिल रैली निकाली जाएगी, जिसमें मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्रियों समेत आईएएस अधिकारी भी शामिल होंगे।

सार्वजनिक वाहनों और साइकिलों का उपयोग करने का संदेश
दिल्ली सरकार ने तय किया है कि दिल्ली में हर महीने की 22 तारीख को वह कार फ्री डे के रूप में मनाएगी। इससे पहले 22 अक्टूबर को लाल किले से लेकर इंडिया गेट तक कार फ्री डे मनाया गया था। द्वारका में होने वाले इस कार्यक्रम में एक बार फिर दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल खुद साइकिल चलाकर जनता को सन्देश देंगे कि वे अपनी कार छोड़ें और सार्वजनिक परिवहन या फिर साइकिल अपनाएं जिससे सड़क पर जाम और प्रदूषण की समस्या से कुछ राहत मिल सके।

द्वारका में कारों का आवागमन रहेगा बंद
यह कार्यक्रम द्वारका में सड़क संख्या 202 पर सेक्टर 3 – सेक्टर 13 से शुरू होकर सेक्टर 7- सेक्टर 9 के बीच चलेगा। यानी सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक इस रूट पर किसी कार को चलने की इजाजत नहीं होगी। सुबह 8 बजे द्वारका स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स से साइकिल रैली शुरू होगी। इसमें खुद सीएम केजरीवाल, उनके कैबिनेट मंत्री, पार्टी विधायक और दिल्ली सरकार में कार्यरत आईएएस अधिकारी भी शिरकत करेंगे।

 

Related Articles

Back to top button