राज्य

दिल्ली में बहुमंजिली इमारत से गिरकर कुत्ते की मौत पर डॉग लवर्स ने दर्ज कराया मामला

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली की पुलिस अब एक कुत्ते की मौत (Dog Death) के मामले में जांच करेगी. बहुमंजिली इमारत से गिरने के बाद कुत्ते की मौत हो गई है. दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके में हुई इस घटना के बाद जमकर हंगामा हुआ. डॉग लवर्स ने कुत्ते की हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि किसी ने कुत्ते को जानबूझकर इमारत से गिराया है. इस बात को लेकर सोसायटी में जमकर हंगामा भी हुआ. इसके बाद डॉग लवर्स ने मामले की लिखित शिकायत डिफेंस कॉलोनी पुलिस थाने में दर्ज कराई है. पुलिस का दावा है कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है.

डॉग लवर्स (Dog Lovers) की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 429 यानी किसी जीव जंतु को चोट पहुचाने या उसका वध करने के मकसद से कार्य करना, के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. इस धारा के तहत पांच साल की सजा का प्रावधान है. केस दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. इमारत में रह रहे लोगों से इस संबंध में पूछताछ की जा सकती है. साथ ही शिकायतकर्ताओं से भी बयान लिए जा सकते हैं.

पुलिस पर भी लगाए आरोप
बता दें कि कुत्ते की मौत के बाद डॉग लवर्स के हंगामे के बाद पहुंची पुलिस पर भी कार्रवाई न करने के आरोप लगाए गए. इसको लेकर एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें एक महिला पुलिस वाले से सवाल पूछ रही है कि मामले में कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है? हालांकि पुलिस मामले में जांच की बात कह रही है.

Related Articles

Back to top button