राज्य

दिल्ली में सुहाना हुआ मौसम, बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिनों तक बादल छाए रहेंगे और बारिश जैसे हालात बने रहेंगे. मौसम विभाग की माने तो शनिवार के दिन दिल्ली में अच्छी खासी बारिश हो सकती है.

इस बाबत मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. बता दें कि बीते कुछ दिनों राजधानी दिल्ली में चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया था. लेकिन गुरुवार दोपहर के हाद हल्के बादलों ने आवाजाही शुरू की और आयानगर और पूसा मौसम केंद्र में हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की गई है.

मौसम की इन गतिविधियों से एक दिन पहले की तुलना में तापमान में लेगभग डेढ़ डिग्री का अंतर आ गया है. हालांकि तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा बना हुआ है. मौसम विभाग का अनुमान है कि नी भरी चक्रवाती हवाओं के चलते अगले तीन दिनों तक हल्की और मध्यम बरसात होने की संभावना है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार के दिन हल्की बरसाद होगी, वहीं शनिवार के दिन दिल्ली में मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. साथ ही इस दौरान 18 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और शनिवार के दिन तापमान में 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button