टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्ड

दिल्ली विधानसभा पर हमले की फिराक में जैश का आतंकी

एजेंसी/ Terrorist-Attackकुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी दिल्ली विधानसभा पर हमले की फिराक में है। यह जानकारी खूफिया एजेंसियों के हवाले से मिली है। इस एलर्ट के बाद दिल्ली सहित देश की अन्य सुरक्षा एजेंसियाँ चौकन्नी हो गईं हैं। खूफिया सूचना में दिल्ली विधानसभा के साथ-साथ दिल्ली और आस-पास के प्रमुख स्कूल कॉलेजों को निशानी बनाए जाने के इनपुट हैं। इस इनपुट में हमले की फिराक में आतंकी का नाम तक उजागर किया गया है। उस आतंकी का नाम है जैश कमांडर अवैस अहमद।

दिल्ली विधानसभा

अवैस पाकिस्तान के पंजाब के ओकारा का रहने वाला बताया गया है। अलर्ट में बताया गया है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने उसे ब्लास्ट करने से लेकर आतंकी वारदात को अंजाम देने के में आवश्यक सभी गुरों में प्रशिक्षित कर कागजी कार्यवाई पूरी होने तक मलेशिया भेज दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को उपलब्ध कराई गई सूचनाओं में यह भी साफ किया गया है कि अवैस अहमद को मलेशिया के पासपोर्ट से भारत रवाना किया जाएगा। उसके आने से पहले ही जैश उसके लिए दिल्ली एनसीआर में जमीन तैयार करने की जिम्मेदारी भी अपने दूसरे माड्यूल को दी है।

दिल्ली विधानसभा

खूफिया एलर्ट के बाद दिल्ली की स्पेशल सेल सहित दिल्ली पुलिस के अन्य दस्तों को भी सतर्क रहने को कहा गया है। दल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के कमिश्नर अरविंद दीप ने मीडिया से कहा कि हम पूरी तरह सतर्क हैं। इस खूफिया सूचना पर हमारी टीम एलर्ट है और पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। किसी भी तरह की आतंकी घटना की योजना को सफल नहीं होने दिया जाएगा।
इस बीच दिल्ली विधानसभा की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। फिलहास विधानसभा में दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ के कुल 55 सुरक्षाकर्मी तैनात होते हैं। इसके अलावा एक पीसीआर वैन चौबीस घंटे उपलब्ध रहती है।

Related Articles

Back to top button