दिल्लीराज्य

दिल्ली: सिलेंडर फटने से मां-बेटी की मौत, एक शख्स की हालत नाजुक

नई दिल्ली । विजयदशी के अवसर पर एक जहां पूरे देश में जश्न का माहौल है वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करावल नगर में रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट से मातम पसर गया है। जानकारी के मुताबिक, करावल नगर के न्यू सभापुर गुजरान में मंगलवार सुबह छोटे एलपीजी सिलेंडर में गैस भरने के दौरान आग लग गई, आगते ही सिलेंडर फट गया। जिसकी चपेट में तीन लोग आ गए। इसमें मां और बेटी की मौके पर ही मौत हो गई।जबकि एक युवक बुरी तरह जख्मी हो गया।

मृतकों की पहचान राम श्री (62) और इनकी बेटी हेमलता (38) के रूप में हुई है। हादसे में घायल राजेश का जीटीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

बड़े सिलेंडर से छोटे एलपीजी सिलेंडर में गैस भरने के दौरान हुआ हादसा

पुलिस के अनुसार, हादसा न्यू सभापुर स्थित धन-धन सतगुरु आश्रम में हुआ। यहां कुछ व्यक्ति बड़े एलपीजी सिलेंडर से छोटे एलपीजी सिलेंडर में गैस भर रहे थे, गैस रिवास होने से सिलेंडर में आग लग गई। पास में रखे दो छोटे सिलेंडर फट गए। पास में ही मौजूद राम श्री, हेमलता और राजेश इसकी चपेट में आ गए। सूचना मिलते ही दमकल, पुलिस मौके पर पहुंची। तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां राम श्री और हेमलता को मृत घोषित कर दिया। दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

इससे पहले इसी साल जुलाई में दिल्ली के मोतीनगर में रसोई गैस सिलेंडर फटने से पांच लोग झुलस गए थे। यह हादसा बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भरने के दौरान हुआ था। वहीं 30 जून को शाहदरा में सिलेंडर ब्लास्ट से आग लग गई थी। इस हादसे में भी पांच लोग झुलस गए थे।

Related Articles

Back to top button