दिल्लीब्रेकिंग

दिवाली के मौके पर तैनात होंगे 2000 कर्मी, फायर सर्विस ने रद्द की छुट्टियां

नई दिल्ली : दिल्ली अग्निशमन सेवा ने अपने कर्मियों के छुट्टी आवेदन रद्द कर दिए हैं और उसके 2000 अधिकारी दिवाली के मौके पर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैनात किए जाएंगे. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि दमकल गाडिय़ां पूरी तरह दुरूस्त हों और आपातस्थिति से निपटने के लिए जरूरी चीजों से लैंस हों.
अग्निशमन विभाग ने कहा कि पिछले साल की तुलना में उसने इस बार शहर में विभिन्न स्थानों पर 500 अतिरिक्त कर्मी तैनात किए हैं और आपातस्थितियों का संज्ञान लेने के लिए नियंत्रण कक्षों में 25 कर्मी लगाए गए हैं. एक वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी ने कहा, ‘इस साल हमारे पास किसी भी आपातस्थिति से निटपने के लिए अतिरिक्त कर्मी हैं और हम विशेष सुविधाओं से लैस हैं.Ó
पिछले साल राष्ट्रीय राजधानी में दिवाली में आग से संबंधित 261 घटनाएं सामने आई थीं. दिल्ली अग्निशमन सेवा ने कहा कि पिछले साल पटाखों की बिक्री पर पाबंदी के बावजूद उसके पास 200 कॉल आए. इस साल ग्रीन पटाखों की बढ़ती मांग के मद्देनजर उसे इन कॉलों में 10-15 फीसद गिरावट आने की उम्मीद है. शहर में 61 स्थायी अग्निशमन केंद्रों के अलावा अग्निशमन विभाग ने दो अस्थायी स्टेशन भी बनाए हैं.

Related Articles

Back to top button