मनोरंजन

दिहाड़ी मजदूरों के आर्थिक सहायता के लिए आगे आए सिंगर शान, दिए 25 लाख रुपये

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से लॉकडाउन का एलान किया गया है। इस लॉकडाउन की वजह से सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है और रोज मर्रा कमाकर अपना घर चलाने वाले लोग मुश्किल परिस्थिति में हैं। इन लोगों की सहायता के लिए भारत सरकार के अलावा कई सितारे खुद भी सामने आकर लोगों की मदद कर रहे हैं। इस कड़ी में मशहूर गायक शान (Shaan) का नाम भी जुड़ गया है।

शान ने रोज मर्रा कमाकर अपना घर चलाने वालों के लिए बड़ा कदम उठाया है। शान ने इन लोगों के लिए 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की। इस बात की जानकारी खुद गायक ने एक पोस्ट करके दी। शान ने ट्वीट किया- ‘मैंने 25 लाख रुपये एनजीओ आकांक्षा विजन को दिए हैं। ये लोग रोज मर्रा कमाने वाले लोगों और उनके परिवार की मदद करते हैं। आप लोग भी आगे आएं और सहायता करें।’

शान ने अपने अगले ट्वीट में खाने के पैकेट की तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए शान ने लिखा- ‘जरूरी नहीं कि जो आर्थिक सहायता आप करें वो मोटी रकम ही हो। मैं आपको इस बात का भरोसा दिलाता हूं कि आपकी की गई सहायता सही जगह इस्तेमाल होगी। इस लिंक पर आप क्लिक करके बाकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।’

शान के अलावा कई और सितारे हैं जो इस मुश्किल घड़ी में लोगों की मदद कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग पीएम मोदी रिलीफ फंड में भी आर्थिक सहायता कर रहे हैं। आपको बता दें, देश में संपूर्ण लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आज पुणे में दो लोगों की मौत हुई है और राजस्थान में पांच नए मामले सामने आए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 773 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 5194 हो गई। जिसमें से 4643 सक्रिय हैं, 401 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 149 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button