फीचर्ड

देखें यूपी में आग का तांडव

एजेन्सी/ उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में आग का तांडव देखने को मिला. कहीं सैकड़ों एकड़ फसल जलकर ख़ाक हो गई तो कहीं गाडियां धू-धू कर जल उठीं. इतना ही नहीं पछुआ हवा के चलते लगी इस आग में बिजली विभाग का गोअदम भी जलकर खाक हो गया. मुरादाबाद जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र में सोमवार देर शाम एक पार्किंग स्थल पर लगी आग के चलते आधा दर्जन गाड़िया जलकर खाक हो गई. गैस रिफिलिंग के दौरान लगी आग से एक के बाद एक गाड़िया आग की लपटो में घिर कर खाक होती गई. वहीं बदायूं के बिजली विभाग के गोदाम में मंगलवार सुबह 2 बजे भीषण आग लग गई. हमीरपुर में एक घर में लगी आग ने तो एक युवक की जान भी ले ली, बरेली, हरदोई, संतकबीर नगर में लगी आग से सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई. 

fire-kheri1-1

 वहीं बदायूं के बिजली विभाग के गोदाम में मंगलवार सुबह 2 बजे भीषण आग लग गई. आग से दो बड़े ट्रांसफॉर्मर और गोदाम मे रखा बहुत सारा सामान जल कर राख हो गया. दमकल की करीब 8 गाड़ियों ने 4 घंटे में आग पर काबू पाया.

fire2बदायूं में आवास विकास कालोनी मे बिजली विभाग का गोदाम है जिसमें नए पुराने ट्रांसफॉर्मर और ट्रांसफॉर्मर का सामान रखा हुआ था. रात करीब दो बजे गोदाम में आग लग गई. मौके पर दमकल की करीब 8 गाड़ियां पहुंची जिन्होंने काफी मशक्कत के बाद 4 घंटे मे आग पर काबू पाया. आग से करोड़ों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है.

मुरादाबाद के कोतवाली थाना क्षेत्र के मालवीय नगर में आग लगने की घटना के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार गैस रिफिलिंग करते हुए पहले एक कार में आग लगी जिसके बाद आग की लपटों ने पार्किंग में खड़ी अन्य कारों और बाइकों को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते आधा दर्जन गाड़ियां जलकर ख़ाक हो गई.

fire3

हादसे में चार कारें एक ऑटो और दो बाइकें जलकर खाक हो गई साथ ही कपड़े के एक गोदाम में भी लगी आग के चलते लाखों का नुकसान हुआ है. लोगो की सुचना पर मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

 

Related Articles

Back to top button