टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

देश में आतंकियों की उम्र एक सप्ताह से ज्यादा नहीं, मोदी ने बनाया देश को सुरक्षित: नड्डा

नई दिल्ली। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भाजपा ने फिर से राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कांग्रेस की नीतियों को कठघरे में खड़ा किया। पार्टी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस की फिलासफी है- नो डिसीजन इज द बेस्ट डिसीजन ( कोई फैसला न लेना ही सबसे अच्छा फैसला है )। जबकि राष्ट्रवाद के पर्याय भाजपा का दर्शन है-नो मिशन फार कमीशन ( कमीशन की खातिर कोई मिशन नहीं )।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने एक-एक कर कई प्रसंग याद दिलाए। उन्होंने कहा कि रक्षा और सुरक्षा का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन यह सच्चाई है कि देश जानता है कि कौन से नेता और कौन सी पार्टी के आने से फर्क पड़ता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके भारत आंखें झुकाकर बात करने वाला नहीं है। हमने वे दिन भी देखे हैं, जब आतंकी यहां आकर आराम से उत्पात मचाता था और गायब हो जाता था। अब भारत में किसी आतंकी की उम्र एक डेढ़ सप्ताह से अधिक नहीं होती है।

नड्डा ने कहा कि नेतृत्व का असर होता है। कारगिल युद्ध के दौरान जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ युद्ध विराम की भीख मांगने अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के पास गए थे, तो तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अमेरिका जाने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था, हमारे जवान मोर्चे पर लड़ रहे हैं। जब तक हमारी सीमा दुश्मनों से मुक्त नहीं हो जाती है, मैं देश छोड़कर नहीं जाऊंगा। वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी ने उसी लीक को और आगे बढ़ाया है। कांग्रेस काल में यह प्रण नहीं दिखता था।

Related Articles

Back to top button