उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीतिराज्य

देश सेवा में यूपी के सैनिकों का ज्यादा योगदान : अखिलेश

ak yadavमैनपुरी (एजेंसी)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने क्रिश्चियन इंटर कॉलेज के मैदान में सैनिक स्कूल और आईटीआई के साथ कई योजनाओं की आधारशिला रखी और कई परियोजनाओं का लोकार्पण
यहां जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि मैनपुरी में सबसे ज्यादा सैनिक हैं और यूपी में सबसे ज्यादा सैनिक स्कूल हैं। इस लिहाज से देश सेवा में यूपी के सैनिकों का ज्यादा योगदान है।
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने अपने घोषणापत्र के सारे वादे पूरे किए हैं। सड़कें बना रहे हैं। बिजली पर तेजी से काम हो रहा है। हम समाजवादी लोग शिलान्यास से ज्यादा लोकार्पण पर भरोसा करते हैं।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार ने 1०2 और 1०8 समाजवादी एंबुलेंस शुरू किया है, जो 15-2० मिनट में घटनास्थल पर पहुंचती है। इसी तरह पुलिसिंग को भी प्रमोट कर रहे हैं। अब बहुत जल्द डायल 1०० सेवा भी 15-2० मिनट के अंदर मौके पर पहुंचेगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार युवाओं को रोजगार दे रही है। आने वाले दिनों में पुलिस में 4० हजार और भर्तियां निकाली जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नेताजी की सरकार में मैनपुरी का विकास हुआ है। यहां सड़क किनारे मंडियां बन रही हैं। इससे किसानों को लाभ होगा।’’ अखिलेश ने कहा, ‘‘हमने किसानों को जमीन का 4 गुना मुआवजा दिया है। हमारी सरकार लैपटॉप भी बांट रही है और रोजगार भी दे रही है। हमने समाजवादी पेंशन योजना शुरू की है। इसके तहत 45 लाख महिलाओं को पेंशन मिल रही है। आने वाले समय में 1० लाख परिवार इससे जुड़ेंगे।’’ मुख्यमंत्री और सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के साथ सूबे के बड़े नेता और मंत्री भी जनसभा में मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button