अपराधफीचर्डलखनऊ

दो गुटों में हिंसक झड़प, आठ थानों की पुलिस ने संभाला मोर्चा

लखनऊ : अमीनाबाद की नजीराबाद रोड पर पार्किंग के स्थान पर स्टॉल लगाने को लेकर बीती रात दो गुटों में भिड़ंत हो गई। तोड़फोड़ के बाद दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ। एक युवक के घायल होने के साथ कई वाहनों में तोड़फोड़ हुई। आठ थानों की पुलिस व पीएसी मौके पहुंची। लाठी फटकार कर उपद्रवियों को खदेड़ा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने हालात काबू में करने के साथ बाजार खुलवाई और शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। कैसरबाग व अमीनाबाद के बीच स्थित नजीराबाद मार्ग पर एलजीएस मार्केट में पार्किंग के स्थान पर धार्मिक आयोजन के लिए स्टॉल लगाने को लेकर एक पक्ष द्वारा विरोध किया गया और एक मेज तोड़ दी गई। इस पर दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। इस बीच दोनों पक्षों के लोग एकत्र हो गए। नारेबाजी और गालीगलौज के साथ छतों से पथराव शुरू हो गया। इलाके में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उच्चाधिकारियों को फोन किया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक नगर पश्चिम, सीओ कैसरबाग व सीओ चौक ने मौके पर पहुंच कर उपद्रवियों को खदेड़ने के साथ हालात काबू में किए और रात को खुलने वाली दुकानों के शटर उठवाए। पथराव में घायल एक युवक को अस्पताल भेजा गया। बवाल में कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए। घेराबंदी के बीच गलियों में छिपे शरारती तत्वों को नारेबाजी करते देख कप्तान ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। कहा कि सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर है। अफवाह फैलाने व बवाल करने वालों पर रासुका की कार्रवाई की जाएगी।
वहीँ कैसरबाग अशोक लॉट चौराहा से अमीनाबाद जाने का मार्ग बंद करके हेलमेट व बॉडी प्रोटेक्टर से लैस पुलिस व पीएसी की टीम लाठी लेकर आगे बढ़ी। दूसरी तरफ अमीनाबाद चौराहा से फोर्स ने आवाजाही बंद कराई और नजीराबाद मार्ग पर घेराबंदी शुरू की। थोड़ी ही देर में अमीनाबाद, वजीरगंज, नाका, कैसरबाग, हजरतगंज, हुसैनगंज, चौक, बाजार खाला थाने की पुलिस व पीएसी ने पूरा इलाका घेर लिया।

Related Articles

Back to top button