International News - अन्तर्राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

धमाके के बाद 13 दिन बाद फिर खुला ब्रसेल्स एयरपोर्ट

Zaventem-airport-1459677421एजेन्सी/ब्रसेल्स।आतंकी संगठन आईएस के आत्मघाती हमले के 13 दिन बाद रविवार को ब्रसेल्स एयरपोर्ट को तीन सांकेतिक उड़ानों के साथ फिर खोला गया है। इस दौरान यात्रियों की कड़ी सुरक्षा जांच की गई। इस एयरपोर्ट से प्रतिदिन करीब 600 विमान उड़ान भरते हैं। 

22 मार्च को रवानगी कक्ष के पास दो आतंकियों ने खुद को बम से उड़ा लिया था, जिसके बाद इस एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था। बेल्जियम की राजधानी में मेट्रो स्टेशन पर भी विस्फोट हुआ था। इन हमलों में एक भारतीय समेत कुल 32 लोगों की जान चली गई थी। 

यूरोप के अहम केंद्र में हमले से देश सकते में आ गया था। ब्रसेल्स एयरपोर्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरनॉड फिस्ट ने कहा कि फेरो, एथेंस और ट्यूरिन के लिए तीन यात्री विमानों की सांकेतिक उड़ान के साथ सेवाओं को आंशिक रूप से फिर से शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि इन उड़ानों से बेल्जियम संकेत दे रहा है कि यह आतंकी हमले के बाद फिर उठ खड़ा हुआ है।

तीन घंटे पहले पहुंचे यात्री

यात्रियों को रवानगी से तीन घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचने के लिए कहा गया था। सबसे बड़े बदलाव के तहत टिकट के साथ पहचान दस्तावेज रखने वाले यात्रियों को ही रवानगी कक्ष तक पहुंचने की इजाजत दी गई। 

Related Articles

Back to top button