स्पोर्ट्स

धीमी पारी खेलकर दूसरी बार स्टम्प आउट हुए धोनी, फैंस बोले- अब रिटायर हो जाओ

विकेट के पीछे चीते सी फुर्ती रखने वाले महेंद्र सिंह धोनी शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ बेहद धीमी पारी खेलकर स्टम्प आउट हो गए। विपक्षियों को अपनी स्टम्पिंग से पवेलियन भेजने वाले धोनी की अब सोशल मीडिया पर जमकर फजीहत हो रही है।

दरअसल, साउथैम्पटन में अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2019 के एक मुकाबले में माही 52 गेंदों में महज 28 रन ही बना पाए। 44.3 ओवर में टीम को जब उनकी जरूरत थी तब वह स्टम्प आउट होकर चलते बने। यह वन-डे इतिहास में दूसरा मौका था जब वह इस अंदाज में आउट हुए।

अपने वनडे इंटरनेशनल करियर में करीब 200 बल्लेबाजों को स्टम्पिंग करने वाले धोनी अपने करियर का 345वां मुकाबला खेल रहे थे। जैसे ही धोनी राशिद की गेंद पर क्रीज से बाहर निकले तो विकेटकीपर इकराम अली खिल ने उनकी गिल्लियां बिखरने में देर नहीं लगाई।

52 गेंद पर 28 रन की पारी खेलने वाले धोनी ने इस पारी में तीन चौके शामिल हैं। इससे पहले भी धोनी विश्व कप में ही स्टम्प आउट हुए थे। धोनी को 20 मार्च, 2011 को चेन्नई में वेस्ट इंडीज के गेंदबाज देवेंद्र बीशू की गेंद पर विकेटकीपर डेवोन थॉमस ने स्टम्स आउट किया था।

अनुभवहीन अफगानी गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप नजर आई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में महज 224 रन ही बनाए। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली (67) और केदार जाधव (52) ही 50 रन का आंकड़ा पार कर पाए।

Related Articles

Back to top button