स्पोर्ट्स

धोनी की खराब फॉर्म पर मोदी के इस बड़े मंत्री ने कहा- अब आप रिटायर ही हो जाओ

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इसकी ताजा मिसाल है कि वह अपने सबसे पसंदीदा मैदान विशाखापत्तन में भी वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. धोनी ने इस मैच में सिर्फ 20 रन बनाए और ओबेद मैक्कॉय की गेंद पर बोल्ड हो गए.

धोनी के इस प्रदर्शन से आम क्रिकेट फैंस के अलावा खास फैंस भी निराश हैं. केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री बाबुल सुप्रियो ने तो धोनी की बल्लेबाजी से खफा होकर उन्हें संन्यास लेने की सलाह तक दे डाली है. हालांकि सुप्रियो ने खुद को धोनी का सबसे बड़ा फैन बताया है फिर भी उनका कहना है कि जिस तरीके से वो आज आउट हुए ऐसा कतई स्वीकार्य नहीं है.

बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट कर कहा, ‘धोनी आज जिस तरह से आउट हुए हैं, यह स्वीकार्य नहीं है. उनका बड़ा फैन होने के बावजूद मेरे दिमाग के किसी हिस्से में ये ख्याल आता है कि उन्हें अब अपने बारे में खुद जज कर यह तय करना चाहिए कि क्या अब गुडबाय कहने का समय आ गया है. मुझसे असहमति जताने के लिए आपका स्वागत है.’ हालांकि बाबुल के इस ट्वीट पर यूजर्स ने मिलीजुली प्रतिक्रिया दी है. कुछ को यह सुझाव सही लगा तो कई का मानना है कि धोनी अब भी वनडे क्रिकेट के लिए बेहतर विकल्प हैं.

बता दें कि धोनी के लिए विशाखापत्तन का ये मैदान काफी लकी रहा है. धोनी ने अपने करियर का आगाज बांग्लादेश के खिलाफ किया था लेकिन उन्हें पहचान 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर खेले गये मैच से मिली, जिसमें उन्होंने तीसरे क्रम पर उतरकर 123 गेंदों पर 148 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. भारतीय टीम ने यह मैच जीता और धोनी ने फिर पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

रोमांचक मैच हुआ टाई

सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 5 रन चाहिए थे और उनके बल्लेबाज शाई होप ने उस गेंद पर चौका जड़कर मैच टाई कर दिया. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 321 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 322 रनों का टारगेट दिया.

वेस्टइंडीज की टीम ने भी जवाब में 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 321 रन बनाए और मैच टाई हो गया. विराट कोहली की कप्तानी में भारत का यह पहला टाई मैच है. इस मैच में कोहली ने वनडे करियर का 37वां शतक जड़ते हुए नाबाद 157 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया है.

Related Articles

Back to top button