स्पोर्ट्स

धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

भारत ने वनडे सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा कर 5 मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया. सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का बचाव किया है. दरअसल धोनी ने चौथे मैच में 114 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली थी. उस मैच में भारत को 11 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा था. इसके बाद लोगो ने धोनी की धीमी पारी को लेकर उनकी आलोचना करना शुरू कर दी थी.

GB रोड के कोठा की लड़की से हुआ प्यार, जल्द करेंगे दोनों शादी

धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयानधोनी की इन आलोचनाओं को लेकर कोहली ने कहा कि, ‘धोनी अब भी गेंद को अच्छे से मार रहे है. आपको धोनी को यह बताने की जरूरत नहीं है कि उन्हें कैसे बल्लेबाजी करना है या पारी को आगे बढ़ाना है.’ कोहली के अनुसार धोनी का धीमी बल्लेबाजी करना जरूरी थी क्योंकि गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी.

नकली सिक्के बनाने वाले गिरोह का सरगना हरियाणा में गिरफ्तार

गौरतलब है कि मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 205 रन बनाए. भारत की शानदार गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज की टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी कर 10 ओवर में 48 रन देकर 4 अहम विकेट लिए, वहीं उमेश यादव ने भी जबरदस्त गेंदबाजी कर 10 ओवर में 53 रन दिए और 3 विकेट झटके.

उल्लेखनीय है कि बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की ओर से कप्तान विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से विरोधी टीम की वापसी की संभावनाएं खत्म कर दी. कोहली ने 115 गेंदों पर 111 रनों की शानदार पारी खेली. कोहली ने 12 चौके और 2 छक्के लगाए. दिनेश कार्तिक ने उनका भरपूर साथ दिया. कार्तिक भी अर्धशतक बना कर नाबाद रहे.

 

Related Articles

Back to top button