टेक्नोलॉजी

नए साल पर Xiaomi ने घटाईं TV की कीमतें, जानिए नई कीमत

Xiaomi की स्मार्ट टीवी भारत में काफी पॉपुलर हैं और इनकी बिक्री ने भी कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। नए साल की शुरुआत के साथ ही कंपनी ने कुछ मॉडल्स की कीमतें कम कर दी हैं और इसकी वजह जीएसटी का घटना है।

नई दिल्ली: चीनी टेक कंपनी शाओमी ने नए साल के मौके पर अपने स्मार्ट टीवी की कीमतें कम की हैं। कंपनी के मुताबिक सरकार द्वारा टीवी पर जीएसटी कम किया गया है। इसे 28% से कम करके 18% कर दिया गया है। हालांकि ये सिर्फ 32 इंच तक की टीवी तक के लिए लागू है। GST कम होते ही शाओमी ने भी TV सस्ती करने का ऐलान किया है। अब Mi LED Smart TV 4A 32 इंच आप 12,499 रुपये में खरीद सकते हैं. इसकी असल कीमत 13,999 रुपये है जिसे 1,500 रुपये सस्ता किया गया है।

Mi LED TV 4C Pro 32 इंच की असल कीमत 15,499 रुपये है. नई कीमत 13,999 रुपये है यानी आपको यह टीवी 2,000 रुपये सस्ते में ही मिल जाएगा। Mi LED TV 4A Pro यह 49 इंच मॉडल है। इसकी कीमत 31,999 रुपये है, लेकिन आप इसे 30,999 रुपये में खरीद सकते हैं। यानी इस पर भी कंपनी 1,000 रुपये की छूट दे रही है। आप इन्हें कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट mi.com से खरीद सकते हैं। शाओमी के एक स्टेटमेंट में कहा गया है, ‘हमारी फिलॉस्फी ये है कि हम किसी भी हार्डवेयर प्रोडक्ट्स पर सिर्फ 5% मार्जिन लेते हैं. अगर इससे ज्यादा मार्जिन हुआ तो उसे हम कस्टमर्स को वापस कर देते हैं’।

शाओमी इंडिया के ऑनलाइन सेल्स और कैटिगरी हेड रघु रेड्डी ने कहा है, ‘हमें Mi फैंस के साथ यह खबर शेयर करते हुए काफी खुशी हो रही है। Mi TV ने काफी सफलता पाई है और भारत में यह पॉपुलर है और लोग इसे पसंद करते हैं।TV एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए Mi TV हाई क्वॉलिटी देता है और इसमें शानदार स्पेसिफिकेशन हैं जिसमें कस्टमाइज्ड पैचवॉल दिया गया है। इसे बेस्ट कॉन्टेंट के लिए डिजाइन किया गया है’।

Related Articles

Back to top button