टॉप न्यूज़फीचर्डव्यापार

नए साल से पहले मोदी सरकार आम आदमी को दे सकती है एक और बड़ा तोहफा

नए साल से पहले जीएसटी का तोहफा दिया जाने के बाद अब आम आदमी को एक और बड़ा तोहफा मिल सकता है। वित्त मंत्री ने आज इस बात के संकेत दिए की, आने वाले समय में सभी प्रोडक्ट्स पर एक ही जीएसटी लगने वाला है।

नए साल से पहले मोदी सरकार आम आदमी को दे सकती है एक और बड़ा तोहफाअगर मोदी सरकार इस फैसले को अमल में लाती है तो यह आम आदमी के साथ ही कारोबारियों के लिए भी किसी तोहफे से कम नहीं होगा। जाहिर हैं शनिवार को जीएसटी स्लैब में बदलाव लाने के बाद 28 से 18 % और 18 से 12 % हुआ है।

मोदी सरकार नए साल पर दे सकती है बड़ा तोहफा

बीते दिनों हुई जीएसटी काउंसिल बैठक में इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों से लेकर सिनेमा और आम आदमी की जरूरतों के सभी उत्पादों पर दरें घटा दी गई। वहीं अब एक और बड़ा तोहफा जलद ही दिया जाने वाला है। जी हां अरुण जेटली ने आज यह खुशखबरी साझा की कि, अब सभी प्रोडक्ट्स पर एक समान जीएसटी लगेगा। ऐसे में मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले जनता का दिल जीतने के लिए उनको काफी लाभ पहुंचा रही है। अगर सरकार ने सभी प्रोडक्ट्स पर एक समान टैक्स लगा दिया तो इससे एक बार फिर कारोबारी खुश हो सकते हैं। साथ ही इससे आम लोगों को भी काफी लाभ मिल सकता है। बैठक में 100 रुपए तक के सिनेमा टिकट पर 18% से 12% जीएसटी लगाने का फैसला किया गया है। अरुण जेटली ने कहा है, ‘’सीमेंट को छोड़कर आम लोगों के काम आनेवाली ज्यादातर चीजों पर जीएसटी 28% से घटाकर 18% किया गया है।

सिनेमा से लेकर टीवी सभी पर कम किया GST

अब नए साल को दस्तक देने में बस कुछ और दिन ही बचे हैं। उससे पहले मोदी सरकार ने आम आदमी को ख़ास तोहफा दिया है। आज जीएसटी काउंसिल बैठक में जेटली ने बताया, ‘’आज कुछ चीजों पर टैक्स कम करने का फ़ैसला लिया गया है। दरों को तर्कसंगत बनाने के अलावा राजस्व का भी ध्यान रखना है। दोनों के बीच संतुलन ज़रूरी है, उन्होंने बताया, ‘’28% के स्लैब में कुल 34 लग्जरी आइटम बचे हैं, उसमें 6 आइटम पर टैक्स कम किया गया है। 32 इंच से नीचे के टीवी पर 28% से 18% किया गया है। मॉनिटर और टेलीविज़न स्क्रीन्स को 28 से 18 किया गया है.’’ वहीं अब इस इस स्लैब में बदलाव के साथ ही लोगों को काफी राहत भी मिलेगी। जाहिर है अभी तक इन सभी चीजों पर 28 % का टैक्स लगता था।

Related Articles

Back to top button