स्पोर्ट्स

नजम सेठी की हुंकार ; मत खेलो भारत के साथ, एक पैसा नहीं देता है

94755-nazam-sethiदस्तक टाइम्स/एजेंसी- लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी समिति नजम सेठी ने बीसीसीआई को लेकर एक बार फिर बड़ा विवादित बयान दिया है। सेठी ने भारत के साथ श्रृंखला खेलने के बारे में कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को मेरी सलाह है कि वह अपनी घरेलू श्रृंखला के लिए भी भारत का दौरा न करे। यदि हमें भारत में द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने का आधिकारिक प्रस्ताव मिलता भी है तो मैं उसे अस्वीकार कर दूंगा और बोर्ड ऑफ गवर्नर को भी सलाह दूंगा कि इस तरह के प्रस्तावों को स्वीकार नहीं किया जाए। उन्होंने बीसीसीआई पर पैसा नहीं देने का आरोप लगाया।

पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर की बैठक 17 नवंबर को होनी है। उन्होंने साफ किया कि पाकिस्तान की मेजबानी में दिसंबर में भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज होनी तय हुई थी लेकिन पीसीबी ने संयुक्त अरब अमीरात को मेजबान के तौर पर चुना। सेठी ने कहाकि मुझे लगता कि यही समय है कि बीसीसीआई को दोनों देशों के बीच हुए समझौते का सम्मान करना चाहिए। हालात ये है कि हम 2007 में भारत गए, 2012 में हमने अपनी टीम को भारत भेजा, लेकिन भारतीय बोर्ड ने हमें एक पैसा नहीं दिया।

गौरतलब है कि जब भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्डों ने आपस में समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, उस समय सेठी ही पीसीबी के अध्यक्ष थे। समझौते के अनुसार, 2015 से 2023 तक 6 द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली जानी है, जिसकी पहली सीरीज पाकिस्तान की मेजबानी में आगामी दिसंबर में होनी तय हुई थी, लेकिन दोनों देशों के बीच संबंधों के तल्ख होने के कारण इस सीरीज का आयोजन होना मुश्किल नजर आ रहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही स्टार ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी ने कहा था कि अगर भारत लिखित में यह वादा करे कि वह राजस्व का आधा हिस्सा पाकिस्तान को देगा तो हम उनके साथ सीरिज खेलने के लिए तैयार हैं।

 

Related Articles

Back to top button