राज्य

नदारद मंत्रियों पर बोले सीएम- जिनके पास वक्त नहीं, वे कारण बताएं या बाहर जाएं

इंदौर(धार)/भोपाल.मोहनखेड़ा में भाजपा की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान मंत्रियों अनुपस्थित पर खासे नाराज हुए। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में दो दिन का समय दे रहे हैं, तो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य उनसे तो बड़े नहीं हो गए। वित्तमंत्री जयंत मलैया के बारे में पता है कि उनकी तबियत खराब है। गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह कथा में व्यस्त हैं, इसकी जानकारी है। कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन को मैंने छिंदवाड़ा भेजा है। कई मंत्री नहीं हैं। यदि उनके पास पार्टी के लिए दो दिन का समय नहीं हैं तो वो इसका उचित कारण बताएं या इस्तीफा देकर बाहर जाएं।
 
यहां बता दें कि प्रदेश कार्यसमिति बैठक के पहले दिन कुछ मंत्री मौजूद थे, लेकिन रात्रि में रवाना हो गए। कुछ नहीं पहुंचे।
दूसरे दिन मौजूद रहने वालों में उमाशंकर गुप्ता, कुसुम मेहदेले, माया सिंह, अर्चना चिटनीस, पारस जैन, अंतरसिंह आर्य, लालसिंह आर्य व शरद जैन थे।
सीएम ने प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान से कहा कि पार्टी के लिए दो दिन का समय नहीं निकाल पा रहे सदस्य उचित कारण बताएं या इस्तीफा दें। वे ऐसा नहीं करें तो उन्हें मुक्त कर दो। हमें सत्ता सबको आगे बढ़ाने के लिए मिली है। एक-एक मिनट कीमती है। प्रण-प्राण से जुटना होगा।
 
बता दें प्रदेश कार्यसमिति में 532 सदस्य हैं, जिनमें से 422 ने उपस्थिति दर्ज कराई। संगठन मंत्री सुहास भगत ने भी जिले के प्रभारियों के बैठक नहीं लेने पर नाराजगी बताई। सदस्यों को कहा कि पार्टी का यह संगठनात्मक ढांचा है जो निर्णय राष्ट्रीय कार्यसमिति लेती है, वह संदेश प्रदेश, जिला, मंडल और बूथ स्तर तक 15 दिन के भीतर पहुंचाया जाता है।
 
राहुल पर कटाक्ष- दर्शन को तरस जाते हैं कार्यकर्ता
सीएम ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, यह कोई सामान्य बात है कि किसी पार्टी (भाजपा) का राष्ट्रीय अध्यक्ष (अमित शाह) कहे कि मैं दिनभर पोलिंग बूथ में रहूंगा और वहीं साेऊंगा। जबकि, एक पार्टी (कांग्रेस) ऐसी है, जहां अध्यक्ष तो छोड़िए उपाध्यक्ष (राहुल गांधी) के दर्शन करने को कार्यकर्ता तरस जाते हैं। बाबा (राहुल गांधी) देश में कम रहते हैं, विदेश में विश्राम ज्यादा करते हैं। उनके नेता इसीलिए इस्तीफा दे देते हैं कि बाबा दर्शन ही नहीं देते।
 
शिवराज ने छुड़वा दी नंदकुमार की तंबाकू
नशामुक्ति पर बैठक में सीएम ने दूसरे दिन ने कहा, हमने बिहार की रिपोर्ट बुलवाई है। वहां सख्ती की गई तो अवैध रूप से शराब बिकने लगी है। प्रदेश सरकार को शराब से मिलने वाले राजस्व का कोई लाेभ नहीं है। यह पाप के समान है। हम प्रदेश को निश्चित तौर पर नशामुक्त करेंगे, लेकिन लोगों को प्रेरित कर आदतें छुड़वा कर।
 
उन्होंने शराब ही नहीं, स्मैक और तंबाकू के नशे से भी प्रदेश को मुक्त करने की बात कही। शिवराज ने तंबाकू के नशे की बात कहते हुए जब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान की ओर इशारा किया तो उन्होंने माइक संभाला और कहा- मैं आज से ही तंबाकू नहीं खाऊंगा।
 
चमत्कारी हैं मोदी : शिवराज
शिवराज सिंह ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी पीएम हैं तो दुनिया की कोई ताकत ऐसी नहीं जो मोदी के महत्व काे नकार दे। वे जल्दी और हिम्मत से फैसले लेते हैं। नेता वही जो लोगों को सही दिशा में चलाए। यह चमत्कार मोदीजी ने किया है।
 
यूपी में कांग्रेस के 7 विधायक शवयात्रा वाले : नंदकुमार
यूपी में कांग्रेस के 7 विधायक चुने जाने पर नंदकुमार ने चुटकी ली। कहा कि कांग्रेस का निधन हो चुका है। एक अर्थी पर, 4 कंधा देने वाले, एक हंडी लेकर चलने वाला और बचा एक विधायक सिक्के उड़ाने वाला है।
 
आने वाले तीन महीनों का रोडमैप
– ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के दौरान एक ही दिन यानी 31 मई को सभी हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। इस दिन ग्राम संसद में सीएम के भाषण का सीधा प्रसारण भी होगा।
– नर्मदा सेवा यात्रा का समापन 15 मई को अमरकंटक में होगा। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे। प्रदेश के सभी जिलों से कार्यकर्ताओं को वहां लाने का लक्ष्य तय किया है।
– गरीबी रेखा में जुड़े अमीर लोगों के नाम सख्ती से काटने के लिए अभियान चलाया जाएगा।
– ओंकारेश्वर में शंकराचार्यजी की धातु की प्रतिमा बनना है। इसके लिए पूरे प्रदेश से धातु संग्रह किया जाएगा।
– प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता जीवनकाल में कम से कम पांच पेड़ लगाएगा।
 
सीएम की सख्ती, सलाह और सफाई
सख्ती : लालबत्ती पर सीएम ने कहा कि अभी तक नंदकुमार, सुहास भगत और मेरे पास लोग आते थे और कहते थे कि लालबत्ती दे दो। लालबत्ती खुद खत्म हो गई, अब कोई बत्ती नहीं मांगेगा।
सलाह : लोगों को भाजपा से जोड़ो। कोई नहीं छूटना चाहिए। देह व्यापार करने वाली महिलाओं का भी मन परिवर्तन कर, मनोवृत्ति बदलकर पार्टी में लाओ। पत्थर तोड़ने वाले, खदानों में लोग भी नहीं छूटने चाहिए।
सफाई : बसपा और सपा यदि कांग्रेस के समर्थन में नहीं आते तो अटेर का उपचुनाव भाजपा ही जीतती। हालांकि फिर भी जीत के अंतर को हमने काफी कर दिया।

Related Articles

Back to top button