राष्ट्रीय

नरेश गोयल ने कहा-Jet Airways पर भरोसा बनाए रखें

वित्‍तीय संकट से जूझ रही 25 साल पुरानी प्राइवेट एयरलाइन जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने अपने 16,000 कर्मचारियों को पत्र लिखा है. इस पत्र में नरेश गोयल ने कर्मचारियों से अपील की है कि वह कंपनी पर भरोसा बनाए रखें. नरेश गोयल ने कहा,  ”स्थिरता बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसकी कंपनी को इस समय बहुत जरूरत है. इसके साथ ही परिचालन को भी बहुत जल्द सुचारू बना लिया जाएगा.”

गोयल ने आगे कहा, ‘‘ मैं खुद निजी तौर पर जल्द से जल्द इसका समाधान संभव बनाने और जितना जल्दी हो सके हमारे परिचालन के लिए अनिवार्य हो चुकी स्थिरता को बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.’’ जेट एयरवेज में कैश संकट की वजह से 40 के करीब विमान उड़ान नहीं भर पा रही हैं. दरअसल, जेट एयरवेज पट्टे पर लिए गए विमानों का किराया चुकाने में विफल रही है. बता दें कि जेट एयरवेज के पास 119 विमानों का बेड़ा है जिसमें पांच बोइंग 737 मैक्स भी शामिल है.

जेट एयरवेज के पायलटों की बैठक आज

जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के निकाय नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) की आज यानि मंगलवार को सालाना आम बैठक होने वाली है. इय बैठक में जेट एयरवेज में चल रहे संकट पर चर्चा होने की उम्‍मीद है. बता दें कि जेट एयरवेज अपने इंजीनियरों और पायलटों सहित अन्य वरिष्ठ कर्मचारियों को तीन महीने से अधिक से वेतन नहीं दे पाई है. नेशनल एविएटर्स गिल्ड 1,000 घरेलू पायलटों का प्रतिनिधित्व करती है.

दूसरी बार ब्‍याज नहीं चुका सकी जेट एयरवेज

इस बीच जेट एयरवेज दूसरी बार विदेशी कर्ज का भुगतान करने में चूक गई है. कंपनी ने बताया कि डिबेंचर धारकों को ब्याज का भुगतान करने के लिए पैसे नहीं है. जेट एयरवेज ने कहा, “नकदी को लेकर अस्थायी बाधाओं के चलते डिबेंचर धारकों को 19 मार्च, 2019 को दिए जाने वाले ब्याज के भुगतान में देरी होगी.” इससे पहले जेट एयरवेज एयरलाइन 2 जनवरी को भुगतान नहीं कर पाई थी.

Related Articles

Back to top button