अन्तर्राष्ट्रीय

नवाज शरीफ के भाई शहबाज होंगे पाकिस्तान PM पद के अगले उम्मीदवार

नई दिल्ली| पाकिस्तान में अगले साल चुनाव होने वाले है. इसके लिए पाकिस्तान की कई पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी बुधवार को ऐतिहासिक ऐलान किया है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी के अध्यक्ष नवाज शरीफ ने अगले संसदीय चुनावों में अपने भाई व पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया है.नवाज शरीफ के भाई शहबाज होंगे पाकिस्तान PM पद के अगले उम्मीदवार

बुधवार को पार्टी की बैठक के बाद अपने आवास पर नवाज शरीफ ने इस बारे में फैसला लिया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक नवाज शरीफ ने कहा है कि अपने भाई शहबाज शरीफ की प्रशंसा करते हुए उन्हें कड़ी मेहनत करने वाला और जन सेवा के प्रति समर्पित भाव होने के रूप में बताया है. नवाज शरीफ ने कहा कि शहबाज शरीफ ने जनता के कल्याण के लिए काम करते हुए पार्टी की नीतियों को आगे बढ़ाने का काम किया है. इसी सेवा भाव को देखते हुए उन्हें पार्टी की तरफ से उच्च पद के लिए नामांकित किया जाता है.

पनामा में नाम आने के बाद पीएम पद से हटे

नवाज शरीफ का नाम पनामा पेपर मामले में सामने आने के बाद पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए पीए पद से हटा दिया था. नवाज को प्रधानमंत्री रहते हुए विदेशों में अवैध संपत्ति अर्जित करने का दोषी पाया गया था. पनामा गेट में सिर्फ नवाज शरीफ ही नहीं बल्कि भारत समेत पूरी दुनिया के सैकड़ों हस्तियों का नाम सामने आए थे. इसमें 143 राजनेता भी शामिल हैं. भारत में भी कई सेलिब्रिटीज और कारोबारियों के नाम सामने आए और ठंडे बस्ते में चले गए लेकिन नवाज शरीफ नहीं बच पाए और उनकी कुर्सी चली गई.

Related Articles

Back to top button