ज्ञान भंडार

नवी मुंबई में चोरी की घटना CCTV में कैद, जानें इसे देख सब क्यों हुए हैरान

एजेंसी/ cctv-footage_640x480_41464151152मुंबई: नवी मुंबई में एक रेस्तरां में चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। जब फुटेज में आप इस चोरी को देखेंगे तो हैरान हो जाएंगे कि कैसे एक छोटी बच्ची ताला लगी दराज से बड़े आराम से रुपये निकालकर चली जाती है। कैमरे में साफ दिखाई दे रहा है कि तीन महिलाएं वहां काम करने वाले कर्मचारी को कैसे उलझाए रखती हैं, जब वह बच्ची दराज से पैसे निकाल रही होती है।

पुलिस भी हैरान
इस वीडियो फुटेज को देखकर रेस्तरां का मालिक और पुलिस हैरान है। यह ग्रुप चोरी के अलग तरीके से अंजाम दे रहा है। इसमें तीन महिलाएं और दो बच्चियां हैं। इसी इलाके की चार और दुकानों पर भी इसी तरह चोरी हो चुकी है।

बच्चियों के साथ दुकान में घुस जाती हैं
इनका चोरों का ग्रुप पूरी तरह से प्लान करके चोरी करता है। महिलाएं अपने सिर को नीले दुपट्टे से ढककर रखती हैं और दो बच्चियों के साथ किसी भी दुकान में घुस जाती हैं।

दुपट्टा फैला कर ओढ़ती हैं
वह दुकान में जाती हैं और वहां काम करने वाले कर्मचारियों को बिजी रखती हैं। तभी एक बच्ची कैश काउंटर से पैसे निकाल लेती है। महिलाएं साथ में दुपट्टा फैला कर बच्ची के सामने रखती हैं ताकि उसे कोई देख न पाए। स्टोर की मैनेजर प्रियंका ने बताया, उनके जाने के बाद मैंने पाया की कैश कम था। उसके बाद हमने सीसीटीवी चैक किया और पाया कि हमारे 20, 500 रुपये चोरी हो चुके हैं।

महिलाएं गिरफ्तार, बच्चियां जुवेनाइल होम में
फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक फरार है। दोनों बच्चियों को जुवेनाइल होम भेज दिया गया है। पुलिस ने इस ग्रुप से 9000 रुपये बरामद कर लिए हैं। लेकिन अभी तक उन 30 हजार रुपये की खोज जारी है, जिसे इन्होंने कथित तौर पर चुराया।

Related Articles

Back to top button