ज्ञान भंडार

नहीं पहुंची ‘शिवराज की एंबुलेंस’6 किमी पानी में चलकर अस्पताल गई प्रेगनेंट महिला,

800x480_IMAGE57170800छतरपुर। मध्य प्रदेश में बाढ़ की भयानक मार और सरकार की उदासीनता लोगों पर इस कदर भारी पड़ रही है कि गर्भवती महिलाओं तक को अपनी जान जोखिम में डालकर अस्पताल तक पहुंचना पड़ रहा है।

राज्य के छतरपुर जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है कि सुनकर आपका भी कलेजा कांप जाए। यहां एक गर्भवती महिला पानी से भरे रास्तों से होते हुए 6 किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल पहुंची।

NDRF की टीम ने नांव में ही कराई महिला की डिलीवरी

घंटों इंतजार के बाद भी नहीं पहुंची ‘जननी एक्सप्रेस’

जानकारी के मुताबिक बड़ामलहरा में सिमरिया पंचायत क्षेत्र के समरेठा गांव की संध्या यादव ने प्रसव पीड़ा होने पर राज्य सरकार की जननी एक्सप्रेस एंबुलेंस को फोन किया।

घंटों इंतजार के बाद भी जब जननी एक्सप्रेस एंबुलेंस संध्या के पास नहीं पहुंची तो वह पैदल ही अस्पताल के लिए निकल पड़ी।

गर्भवती संध्या 6 किमी कीचड़ और पानी में पैदल चलकर अस्पताल पहुंची। अस्पताल पहुंचने तक संध्या की हालत काफी बिगड़ चुकी थी। डॉक्टरों ने बड़ी मुश्किल से जच्चा और बच्चा की जान बचाई।

शिवराज की फोटो भी हुई थी वायरल

गौरतलब है कि अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी, जिसमें बाढ़ प्रभावित गांवों के दौरे पर पहुंचे शिवराज सिंह चौहान जब नाला पार नहीं कर पाएं तो वहां मौजूद पुलिसवालों ने उन्हें अपनी गोद में उठा लिया।

सीएम शिवराज को पुलिसवालों ने गोद में उठाकर कराया नाला पार

मध्य प्रदेश में इस समय बाढ़ से हालात बेहद खराब हैं। बाढ़ में अपना सबकुछ गंवा चुके लोग अब सरकारी मदद के लिए भी इस कदर परेशान हैं कि उन्हें अपनी जान ही खतरे में डालनी पड़ रही है।

Related Articles

Back to top button