ज्ञान भंडार

नाभा जेल ब्रेक: पांच राज्यों में छापे, पुलिस खाली हाथ

03_12_2016-3nabhaनाभा जेल ब्रेक मामले में पुलिस अभी कुछ ठोस नहीं कर पाई है। शक के आधार पर जिन दो-चार लोगों को उठाया है, उससे भी कोई बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लगी है।

जेएनएन, पटियाला। नाभा जेल ब्रेक की वारदात को एक हफ्ता होने को है, लेकिन आतंकवादी हरमिंदर सिंह मिंटू को छोड़ पंजाब पुलिस अब तक एक भी फरार गैंगस्टर को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। मास्टरमाइंड परमिंदर सिंह पेंदा को भी यूपी की शामली पुलिस ने ही गिरफ्तार किया था। पेंदा व मोगा के गुरप्रीत सहित जेल स्टाफ से मिल रहे सुराग के आधार पर पंजाब पुलिस की दर्जन भर टीमें उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली सहित पंजाब में जगह-जगह छापे मार रही है, बावजूद इसके पुलिस के हाथ खाली हैं। शक के आधार पर जिन दो-चार लोगों को उठाया है, उससे भी कोई बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लगी है।

राजपुरा के डीएसपी रमनदीप सिंह की अगुआई में पुलिस टीम दो दिनों से उत्तराखंड के हरिद्वार व रुड़की में छापेमारी कर रही है। रुड़की के पास नहर से एक बैग में पुलिस की वर्दी, पगड़ी, बेल्ट व अन्य सामान मिला था। दूसरी ओर राजस्थान के श्रीगंगानगर में भी पटियाला पुलिस खाक छान चुकी है। आतंकवादी कश्मीर ङ्क्षसह की तलाश में दिल्ली व एनसीआर में कई जगहों पर छापेमारी हो चुकी है, तो हरियाणा के कैथल व आसपास के इलाके में वारदात के बाद से ही पंजाब पुलिस की टीम सक्रिय है।

इसके अलावा पटियाला पुलिस की टीम मालवा के कई जिलों सहित जालंधर व आसपास कुछ ठिकानों पर छापे मार रही है। जेल से फरार गैंगस्टरों के घर होने के साथ ही उसके करीबी को भी पुलिस तलाशने में लगी है, लेकिन बताया जा रहा है कि फिलहाल पुलिस को कोई फरार अपराधी हाथ नहीं लगे लगे हैं। एसएसपी गुरमीत सिंह चौहान का भी कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों से मिल रहे सुराग पर पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाकर फॉलो किया जा रहा है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

सीआइए में पेंदा व गुरप्रीत से पूछताछ जारी

जेल ब्रेक के साजिशकर्ता गुरप्रीत व परमिंदर से गत दिवस भी सीआइए पटियाला में पूछताछ जारी है, लेकिन अब तक पूछताछ में हुए खुलासे से पुलिस परहेज कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button