टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

नारद स्टिंग मामला: CBI के सामने आज पेश हो सकते हैं BJP नेता मुकुल रॉय

नारद स्टिंग मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय शुक्रवार को सीबीआई के सामने उपस्थित नहीं हुए और उन्होंने इसकी वजह पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं को बताया। केंद्रीय एजेंसी ने नारद स्टिंग ऑपरेशन के सिलसिले में पूछताछ के लिए रॉय को समन भेजा है। रॉय को अब शनिवार को जांच दल के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक पूर्व रेलमंत्री रॉय ने पेश होने के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से शुक्रवार को और समय देने की मांग की। रॉय ने सीबीआई को सूचना दी कि पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं के चलते वह उपस्थित होने में असमर्थ हैं। बता दें एजेंसी ने गुरुवार को मामले में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा को गिरफ्तार किया था। 2016 में टेप सामने आने के बाद यह पहली गिरफ्तारी है।

2016 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले जारी किए गए फुटेज में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं जैसे दिखने वाले व्यक्ति और मिर्जा एक फर्जी कंपनी को लाभ पहुंचाने के एवज में उसके प्रतिनिधियों से रुपये लेते देखे गए थे।

रॉय उस समय तृणमूल कांग्रेस के सांसद थे और कथित रूप से उन्हें मैथ्यू सैमुअल के साथ बातचीत करते हुए देखा गया था जिसने 2014 में स्टिंग ऑपरेशन करने का दावा किया था। सीबीआई को अभी भी फुटेज की प्रमाणिकता जांचने के लिए रॉय की आवाज के नमूने की जांच करनी है।

Related Articles

Back to top button