अजब-गजबकरिअरफीचर्ड

नालको ने 115 पदों के लिये मांगे आवेदन

नई दिल्ली : नेशनल एल्यूमीनियम कंपनी लिमिटेड (नालको) ने विभिन्न स्नातक इंजीनियर ट्रेनी (जीईटी) के 115 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके तहत मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल सहित इंजीनियरिंग के कई क्षेत्रों में नियुक्तियां की जाएंगी। आवेदन ऑनलाइन करना है जिसकी अंतिम तिथि 22 मई है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास गेट 2018 का मान्य स्कोर कार्ड होना चाहिए।
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (जीईटी), कुल पदः 115
मकेनिकल 54, इलेक्ट्रिकल 32, मेटालॉर्जी 18, इलेक्ट्रॉनिक्स 5, और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए 6 पद खाली हैं। मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। इंजीनियरिंग में सामान्य एवं ओबीसी के लिए न्यूनतम 65 फीसदी अंक और एससी/एसटी एवं दिव्यांग के लिए 55 फीसदी अंक अनिवार्य है। गेट 2018 के स्कोर और इंटरव्यू के आधार पर होगा। गेट 2018 के स्कोर के आधार पर सबसे पहले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट करने के बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल किया जाएगा। आयु अधिकतम 30 साल होनी चाहिए। 500 रुपये सामान्य एवं ओबीसी के लिए। 100 रुपये एससी/एसटी एवं दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना है। संस्थान की वेबसाइट http://www.nalcoindia.com/ पर लॉग इन करें।
इसके बाद वेबसाइट के होम पर करियर लिंक पर क्लिक करें। यहां क्लिक करने पर एक अलग पेज खुल जाएगा जहां रिक्रूटमेंट ऑफ ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (जीईटी) 2018 का लिंक दिया गया है। इस लिंक के नीचे एडवर्टाइजमेंट और ऑनलाइन एप्लिकेशन का विकल्प दिया गया है। एडवर्टाइजमेंट पर क्लिक करने पर भर्तियों से जुड़ा विज्ञापन खुल जाएगा जिसको पढ़कर अपनी योग्यता जांच लें। योग्यता जांचने के बाद ऑनलाइन एप्लिकेशन पर क्लिक करें जिसके बाद एक अलग पेज खुल जाएगा जिसमें ऑनलाइन एप्लिकेशन दो चरणों में पूरा करना है। पहले चरण में शुल्क भुगतान की प्रक्रिया पूरी करनी है जिसके लिए क्लिक हीयर टू मेक पेमेंट पर क्लिक करें। यहां क्लिक करने के बाद स्टेट ऑफ कॉरपोरेशन/इंस्टीट्यूशंस कॉलम में उड़ीसा और टाइप ऑफ कॉरपोरेशन/इंस्टीट्यूशंस में पीएसयू पब्लिक सेक्टर सलेक्ट करके गो टैब दबाना है। इसके बाद एक अलग पेज खुल जहां पीएसयू पब्लिक सेक्टर कॉलम में नेशनल एल्यूमीनियम कंपनी लिमिटेड सलेक्ट करके सबमिट टैब दबाना है। इसके बाद अपनी कटेगरी के अनुसार शुल्क भुगतान का विकल्प चुनना है और गेट रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ अपनी कुछ जरूरी जानकारी डालते हुए भुगतान प्रक्रिया पूरी करनी है। शुल्क भुगतान के बाद उसका पेमेंट रिफरेंश नंबर मिलेगा जिसे नोट करने के साथ डाउनलोड करलें जिसकी जरूरत ऑनलाइन आवेदन के दूसरे चरण में पड़ेगी। अब ऑनलाइन एप्लिकेशन टैब पर क्लिक करें जिससे आवेदन का पेज खुल जाएगां। यहां पेमेंट रिफ्ररेंश नंबर, गेट रजिस्ट्रेशन नंबर और पता और अन्य जरूरी जानकारी भरनी है।
इसके बाद फोटो, हस्ताक्षर, गेट स्कोर कार्ड, शैक्षणिक योग्यता के अंक पत्र की स्कैन कॉपी अपलोड करनी है। स्कैन कॉपी जेपीजी फॉर्मेट में होनी चाहिए और प्रत्येक की फाइल 100 केबी से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन पत्र अंतिम रूप से भरने और सबमिट करने के बाद उसका प्रिंट निकालकर रख लें जिसकी जरूरत इंटरव्यू और आगे के चरण में पड़ेगी।
कंपनी का नामः नालको
पदः 115
आवेदन शुल्कः 500 रुपये सामान्य एवं ओबीसी के लिए। 100 रुपये एससी/एसटी एवं दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए।
अंतिम तिथिः 22 मई 2018
वेबसाइटः http://www.nalcoindia.com/

Related Articles

Back to top button