स्पोर्ट्स

निशानेबाज सिप्पी सिद्धू के लिए न्याय की मांग को लेकर विश्वभर में कैंडल मार्च

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- sippy-sidhu_650x400_71442895192नई दिल्ली: राष्ट्रीय खेलों के गोल्ड मेडलिस्ट निशानेबाज सिप्पी सिद्धू को न्याय दिलाने के लिए दुनिया के विभिन्न स्थानों पर 13 दिसंबर को कैंडल मार्च निकाला जाएगा। गौरतलब है कि सिप्पी की सितंबर में हत्या कर दी गई थी।

यह कैंडल मार्च चंडीगढ़ के साथ-साथ अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भी निकाला जाएगा। चंडीगढ़ में यह मार्च सेक्टर-27 में शाम 5 बजे उसी पार्क से निकाला जाएगा, जहां उनकी हत्या की गई थी।

सिप्पी के छोटे भाई जिप्पी ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि सिप्पी को चाहने वाले उसके दोस्त और रिश्तेदार उसके लिए न्याय मांगने को लेकर एक जगह एकत्र हों।’’

चंडीगढ़ में हुई थी हत्या
34 साल के सिप्पी की 20 सितंबर को चंडीगढ़ के पार्क में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या की चश्मदीद एक महिला ने पुलिस को बताया था कि गोली की आवाज सुनने के बाद उसने एक लड़के और लड़की को घटनास्थल से भागते हुए देखा था।

सिप्पी ने घर से निकलते वक्त अपनी मां को बताया था कि वह अपनी महिला मित्र से मिलने के लिए जा रहे हैं।

कई महिला मित्रों से पूछताछ
पुलिस ने इस हत्या के सिलसिले में सिप्पी की अनेक महिला मित्रों से पूछताछ की है, जिसमें पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के जज की पुत्री भी शामिल हैं।

सिप्पी राइफल निशानेबाज थे। उन्होंने अभिनव बिंद्रा के साथ 2001 के राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। वह पिछले 15 साल से इस खेल जुड़े हुए थे।

 

Related Articles

Back to top button