शिक्षा

नीट परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क जमा करवाने की आज आखिरी तारीख

NEET 2021: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2021 के लिए एप्लीकेशन फीस (NEET Applciation fee) जमा करने की आज यानी 15 अगस्त को आखिरी तारीख है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन प्रक्रिया पूरी नहीं की है वो रात 11:50 बजे तक आवेदन फीस जमा कर सकते हैं। इस संबंध में ज्यादा जानकारी NEET की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं। एनटीए ने छात्रों की लगातार मांग को देखते हुए आवेदन शुल्क के भुगतान की समय सीमा बढ़ाने का फैसला लिया था। वहीं एनटीए ने केवल उन रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को एक और अवसर प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।

ऑफिशियल नोटिस जारी –

पहले प्रदान की गई समय सीमा के दौरान नीट 2021 परीक्षा शुल्क का भुगतान नहीं कर सके, उम्मीदवार अब 15 अगस्त तक आवेदन फीस जमा कर सकते हैं। NEET 2021 आवेदन शुल्क के संबंध में जारी ऑफिशियल नोटिस में लिखा है, ‘संबंधित उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे इस आखिरी अवसर का उपयोग करें, क्योंकि इसके बाद आगे कोई मौका नहीं किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही नीट 2021 यूजी परीक्षा के लिए अपना Registration करा लिया है, वे क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई और पेटीएम के माध्यम से परीक्षा/आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

करेक्शन की आखिरी तारीख –

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि NEET 2021 के लिए करेक्शन विंडो आज यानी कि दोपहर 2 बजे बंद हो जाएगा। ऐसे में आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे निर्धारित समय-सीमा के भीतर नीट 2021 परीक्षा के आवेदन पत्र में करेक्शन कर लें। बता दें कि नीट 2021 यूजी परीक्षा 12 सितंबर, 2021 को देश भर में 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

NEET MDS काउंसलिंग शेड्यूल जारी

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने नीट एमडीएस 2021 काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है। एमडीएस के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 20 अगस्त, 2021 से शुरू होगा। जो उम्मीदवार एडमिशन के राउंड के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एमसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button