राज्य

नीतीश सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला किया, सात अगस्त से खुलेंगे स्कूल

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण में गिरावट देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला किया है। प्रदेश में नौवीं और दसवीं कक्षा के लिये जहां 7 अगस्त से कक्षायें शुरू होंगी वहीं पहली से आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिये 16 अगस्त से वर्ग का संचालन होगा। सरकार ने 07 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ” नौवी से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेगी। कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे। ”

उन्होंने कहा, ”कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए दिनांक 07 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है। प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल एवं शॉपिंग मॉल भी खुलेंगे।” नीतीश ने कहा, ”सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी। ” उन्होंने कहा, ”विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी। लोगों को अब भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए।” इस बीच मुख्यमंत्री ने आज पटना शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर कोविड प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लिया।

बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दो लोगों की मौत हो गयी और 46 नए मामले सामने आये। प्रदेश में बुधवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या 365 थी । पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत के बादा से बिहार में बुधवार तक 9646 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 725023 लोग संक्रमित हुये हैं ।

Related Articles

Back to top button