फीचर्ड

नीतीश होंगे मुख्यमंत्री, मोदी के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे : लालू

दस्तक टाइम्स/एजेंसी: 94150-lalu-yadav-700-1पटना : राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद ने रविवार को घोषणा की कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और वह स्वयं ‘साम्प्रदायिक’ मोदी सरकार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन चलाएंगे।

 जदयू-राजद-कांग्रेस गठबंधन को भारी बहुमत से जीत मिलने की संभावना से उल्लासित लालू ने दावा किया कि मोदी सरकार का सत्ता में बने रहना ‘देश को टुकड़ों में बांट देगा।’ विरोधी से सहयोगी बने नीतीश कुमार मुस्कुराहट के साथ बगल में मौजूद थे और लालू ने कहा, ‘हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। बिहार परिणाम का राष्ट्रीय राजनीति पर ऐसा दीर्घावधिक परिणाम होगा कि आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। मोदी सरकार, आरएसएस सरकार ध्वस्त होगी। मैं लालटेन लेकर (राजद का चुनाव चिन्ह) वाराणसी (मोदी का संसदीय क्षेत्र) भी जाऊंगा।’

नौ सीटों पर जीत और अन्य 71 पर आगे चल रही राजद चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है, लेकिन लालू का कहना है कि यह महागठबंधन की जीत है, किसी एक पार्टी की नहीं।

कार्यकर्ताओं और समर्थकों के खुशी से भरे शोर के बीच लालू ने अपने ही अंदाज में कहा, ‘यदि कोई हमारे बीच विभाजन के बीज बोना चाहता हैं, तो हम ऐसा होने नहीं देंगे। हम अगले दस ‘जनम’ (जन्म) तक तो नहीं बंटने वाले।’

देशव्यापी आंदोलन के बारे में राजद प्रमुख का कहना है कि वह ‘साम्प्रदायिक मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए’ किसानों, मजदूरों और वंचित तबके को साथ लेंगे। ‘उन्हें बिहार से खदेड़ दिया गया है।’ उन्होंने कहा कि महागठबंधन बिहार के तीव्र विकास के लिए काम करेगा और उसे देश के आर्थिक विकास के नक्शे पर खड़ा करेगा।

 

Related Articles

Back to top button