International News - अन्तर्राष्ट्रीय

नेपाल की संसद के स्पीकर ने दिया इस्तीफा, लगा दुष्कर्म का आरोप…

नेपाल की संसद के स्पीकर कृष्ण बहादुर महारा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन पर संसदीय सचिवालय में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी ने दुष्कर्म का आरोप लगाया. कृष्ण बहादुर महारा का कहना है कि आरोप निराधार हैं और निष्पक्ष जांच के लिए इस्तीफा दे रहा हूं.

कृष्ण बहादुर महारा ने कहा कि सोमवार से ही मीडिया चैनल और लोग मेरे चरित्र पर सवाल उठा रहे हैं और मुझ पर आरोप लगा रहे हैं. मुझ पर लगे आरोप की जांच निष्पक्ष हो, इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं. आरोप लगने के बाद कई राजनीतिक पार्टियों ने महारा से इस्तीफा मांगा था.

महारा के प्रेस सचिव ने खारिज किया आरोप

कृष्ण बहादुर महारा के निजी सचिवालय ने दुष्कर्म के आरोप को खारिज कर दिया है. उनके प्रेस सचिव ने कहा, ‘ये आरोप बेबुनियाद है. इनमें किसी भी तरह की सच्चाई नहीं है.’ प्रेस सचिव ने दावा किया कि महारा को बदनाम करने और उनसे बदला लेने के लिए आरोप लगाए गए हैं.

प्रेस सचिव ने कहा, ‘संसदीय सचिवालय के स्वास्थ्य विभाग में कोई जगह खाली नहीं थी. पीड़िता के अलावा कई मेडिकल कर्मचारी विभाग में अपनी पोस्टिंग की मांग कर रहे थे लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं था. इसी का बदला लेने के लिए पीड़िता ने स्पीकर पर झूठा आरोप लगाया है.’

क्या है पूरा मामला

आरोप लगाने वाली पीड़िता का कहना है कि महारा ने रविवार शाम काठमांडू के तिकुने इलाके में स्थित किराये के एक घर में उसके साथ दुष्कर्म किया. उस समय पीड़िता का पति घर में नहीं था.

पीड़िता ने कहा, ‘मैं और मेरे पति दोनों कुछ दिनों से महारा को निजी तौर पर जानते थे. वह पहले भी कई बार मेरे घर आए थे लेकिन तब मेरे पति घर में मौजूद रहते थे. रविवार रात आठ बजे वह नशे में धुत होकर मेरे घर पहुंचे थे.’

Related Articles

Back to top button